WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मनोना धाम संपर्क नंबर, Manona Dham contact number

हमारे देश में इतने धार्मिक तीर्थ स्थल हैं कि जिनके बारे में जान पाना बहुत मुश्किल है क्योंकि उनमें से कई धाम ऐसे हैं जहां पर बहुत ही गहरा रहस्य छुपा हुआ है लेकिन इस रहस्य के बारे में आज तक ना कोई पता लगा पाया है और ना ही किसी को पता चला । जैसा कि आप सभी को पता है मनोना धाम पर कैंसर जैसे रोग भी आसानी से ठीक हो जाते हैं । आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि मनोना धाम का मोबाइल नंबर क्या है और यहां पर क्या कांटेक्ट किया जा सकता है ।

मनोना धाम का कांटेक्ट नंबर–

आज के समय में सोशल मीडिया इतना पॉप्युलर हो गया है कि पल भर में कोई भी चीज वायरल हो जाती है ठीक वैसा ही मनोना धाम के साथ हुआ आज से करीब 10 साल पहले इस धाम के बारे में केवल यहां के स्थानीय लोग जानते थे लेकिन अब यहां के बारे में यूट्यूब और अन्य प्लेटफार्म के माध्यम से सभी लोगों तक जानकारी पहुंच रही है जिस वजह से इस धाम की और अधिक विश्वसनीयता बढ़ गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मनोना धाम के कांटेक्ट नंबर के बारे में कई प्रकार की अफवाहों को फैलाया गया है लेकिन असल में यहां का रियल कांटेक्ट नंबर किसी को पता नहीं है। धाम के कांटेक्ट नंबर के बारे में सही जानकारी अभी किसी को नहीं लगी है क्योंकि धाम के द्वारा किसी को अभी मोबाइल नंबर नहीं दिया गया है ।

महंत श्री ओमेंद्र महाराज से करें कांटेक्ट–

महंत श्री ओमेंद्र महाराज मनोना धाम के प्रमुख हैं यहां पर उनके द्वारा कई प्रकार के धार्मिक आयोजन और अनुष्ठान किए जाते हैं । इनकी देखरेख में ही कई प्रकार के आयोजन पूरे किए जाते हैं इसके अलावा धाम पर बड़े-बड़े कथाकार भी आते हैं और उनके द्वारा भी धार्मिक अनुष्ठान किए जाते हैं।

मनोना धाम की विशेषताएं –

  1. मनोना धाम पर विराजमान बर्बरीक को ही खाटू श्याम कहा जाता है ।
  2. खाटू श्याम के दर्शन करने के बाद किसी की भी मनोकामना अधूरी नहीं रहती।
  3. खाटू श्याम के बारे में कहा जाता है कि यह कलयुग की देवता है क्योंकि इनको वरदान था कि इनका आधा शरीर मार सकता है मगर आधा शरीर जिंदा रहेगा।
  4. बर्बरीक महाभारत का तीसरा सबसे बड़ा योद्धा था भगवान श्री कृष्णा और अर्जुन के बाद।
  5. इन्हे भी पढ़िए – मनोना धाम कहां है?, किस सावधानी से जाएं मनोना धाम, धाम का इतिहास
  6. बरेली में स्थित मनोना धाम कैसे जाएँ , Full Address History 100% सटीक जानकारी
  7. मनोना धाम (Manona Dham) का पता: Manona Dham Adress
  8. मनोना धाम कहां है? मनोना धाम का इतिहास, Reviews

मनोना धाम का इतिहास और जानकारी–

मनोना धाम का इतिहास भगवान श्री कृष्ण की उसे कहानी से जुड़ा हुआ है जिसमें घटोत्कच के पुत्र बर्बरीक का अपने सुदर्शन के द्वारा वध किया था यह प्रक्रिया एक वध नहीं थी बल्कि बर्बरीक ने खुद भगवान श्री कृष्ण को दान में अपना दे दिया था । भगवान श्री कृष्ण ने बर्बरीक से सिर दान में इसीलिए ले लिया था क्योंकि अगर बर्बरीक जिंदा रहता तो पूरे महाभारत का सत्यानाश हो जाता।

Join telegram

Leave a Comment