WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दंदरौआ धाम का चमत्कार, बड़े बड़े डॉक्टर भी फेल यहां के चमत्कार देखकर

दंदरौआ धाम सरकार के बारे में कई तरह के ऐसे चमत्कार सुनने में मिलते हैं कि जहां डॉक्टर किसी पीड़ित व्यक्ति को ठीक करने के लिए मन कर देते हैं और जीने की सारी उम्मीदें खत्म कर देते हैं वहीं दंदरौआ धाम सरकार के द्वारा इस तरह के रोगों को बड़ी आसानी के साथ ठीक कर दिया जाता है। आखिर दंदरौआ धाम सरकार के पास ऐसी कौन सी शक्ति है और ऐसी कौन सा चमत्कार होता है जिसकी वजह से आज लाखों लोग इस धाम प्रदर्शन करने के लिए जाते हैं और डॉक्टर भी नतमस्तक हो जाते हैं। आइए आज की आर्टिकल में हम जानते हैं कि दंदरौआ धाम सरकार के पास वर्तमान समय में इतनी ज्यादा लोग क्यों जाते हैं और कौन-कौन से चमत्कार देखने को मिलते हैं।

धामशक्तिचमत्कारआकर्षण
दंदरौआदंदरौआ धाम से जुड़े मान्यता प्राप्त कारणधाम में होने वाले अद्वितीय प्राकृतिक स्थलों की शक्ति और तत्परताधाम की पवित्रता और उसमें मौजूद अद्वितीयता के कारण लोग आकर्षित होते हैं।

दर्द हरण के लिए जाने जाते हैं दंदरौआ धाम सरकार–

भिंड जिले के मेहगांव में पाया जाने वाला यह प्रसिद्ध हिंदू मंदिर बहुत ही चर्चा तो और विख्यात है जो दंदरौआ धाम सरकार के नाम से भी जाना जाता है लेकिन इसकी सबसे बड़ी विशेषता यह है की दर्द हरण के लिए भी यह जाना जाता है। दर्द हरण के लिए यह इसीलिए जाना जाता है क्योंकि यहां पर जो भी भक्त किसी भी बीमारी से पीड़ित होता है और भगवान हनुमान जी के दर्शन करता है तो उसका दर्द स्वत ठीक हो जाता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पांच परिक्रमा लगाने से होता है हर दर्द ठीक–

दंदरौआ धाम सरकार के दर्शन करने के लिए सबसे पहले तैयार होकर मंदिर की पांच परिक्रमा लगानी बहुत जरूरी होती है क्योंकि यहां पर जो असर होता है और इसी के द्वारा किसी भी बीमारी से लोग बड़ी आसानी से ठीक हो जाते हैं। पांच परिक्रमा लगाने के बाद दंदरौआ धाम सरकार को भोग लगाया जाता है और डॉक्टर हनुमान जी से प्रार्थना करने के बाद आप यह एहसास करेंगे की आपकी बीमारी आगे चलकर ठीक हो जाएगी ।

दंदरौआ धाम सरकार की भभूति का चमत्कार–

दंदरौआ धाम सरकार मंदिर प्रांगण पर पुजारी के द्वारा दर्शन करने वालों को जो डॉक्टर हनुमान के द्वारा दिए जाने वाले आशीर्वाद का काम करती है। दंदरौआ धाम सरकार जाने वाले व्यक्ति जैसे ही भभूति का इस्तेमाल करते हैं और इसे अपने शरीर में लगाते हैं तो उनके जोड़ों का दर्द कमर का दर्द सर दर्द और किसी भी प्रकार की बीमारी बड़ी आसानी से ठीक हो जाती है इसीलिए ऐसे धाम को डॉक्टर हनुमान के नाम से और दंदरौआ धाम सरकार के नाम से जाना जाता है।

दर्द हरण के लिए जाने जाते हैंदंदरौआ धाम सरकार
पांच परिक्रमा लगाने से होता है हर दर्द ठीकदंदरौआ धाम सरकार की भभूति का चमत्कार

यहां विराजमान है गोपी के वेश में डॉक्टर हनुमान –

दंदरौआ धाम सरकार मंदिर पर विराजमान हनुमान जी की मूर्ति गोपी के बीच में जो एक नृत्य करती हुई गोपी के समान लगती है यह मूर्ति काफी प्राचीन और आकर्षक है जो बहुत ही मनमोहक और सुंदर लगती है । यहां पर डॉक्टर हनुमान के दर्शन करने के बाद बार-बार आने के जिज्ञासु हो जाते हैं और लोग दर्शन करने के लिए भी आते हैं।

Join telegram

Leave a Comment