WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इन गलतियों की वजह से विद्यार्थियों को नहीं मिलेगा पेपर देने : एमपी बोर्ड में जारी की गाइडलाइन

एमपी बोर्ड ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर विद्यार्थियों के लिए परीक्षा से संबंधित गाइडलाइन भी जारी कर दी है। गौरतलब हो की 20 जनवरी को माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा दसवीं एवं 12वीं के प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए हैं। विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट पर जाना होगा।

https://mpbse.mponline.gov.in

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं एवं 12वीं के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करना इसीलिए भी अति आवश्यक है क्योंकि अभी परीक्षा प्रारंभ होने में लगभग 15 दिन का समय है। यदि आपके एडमिट कार्ड में कोई त्रुटि या कोई गलती पाई जाती है तो अभी आप उस एडमिट कार्ड की गलती को विद्यालय से संपर्क करके सुधार करवा सकते हैं।

यदि आपने अभी एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया और परीक्षा के समय ही एडमिट कार्ड डाउनलोड किया और यदि आपके एडमिट कार्ड में कोई त्रुटि पाई जाती है जैसे – नाम से संबंधित, जन्मतिथि से संबंधित, तब आपको परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। आपकी एडमिट कार्ड की जानकारी आपके आधार कार्ड से मिलान करके ही आपको परीक्षा में प्रवेश करने दिया जाएगा।

एडमिट कार्ड को डाउनलोड करके उसमें यदि कोई त्रुटि हो तो जल्दी से जल्दी सुधार करवाएं।

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा परीक्षा से संबंधित दिशा निर्देश-

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा टाइम टेबल के समय ही दिशा निर्देश जारी कर दिए गए थे जिसमें कहा गया था कि विद्यार्थियों को आधार कार्ड एवं एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र पर लाना अति आवश्यक है साथ ही साथ परीक्षा स्थल पर परीक्षा के निर्धारित समय से 30 मिनट पूर्व पहुंचना अनिवार्य है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल से डाउनलोड किया गया प्रवेश पत्र मान्य नहीं होगा यह भी माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दिशा निर्देश जारी किया है और कहा है कि जब तक संबंधित विद्यालय की मुहर तथा प्रिंसिपल के सिग्नेचर प्रवेश पत्र पर नहीं होंगे तब तक प्रवेश पत्र मान्य नहीं किया जाएगा।

Join telegram

Leave a Comment