MP Board 2022 Results आखिर कब आएगा रिजल्ट एमपी बोर्ड 2022

माध्यमिक  शिक्षा मंडल भोपाल मध्यप्रदेश रिजल्ट की संभावित तिथि

हेलो दोस्तों आज मैं आपको 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी देने जा रहा हूं ।जिसमें मैं आपको बताऊंगा मध्य प्रदेश बोर्ड दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाला है। जिसकी लगभग संभावित तिथि अप्रैल महीने के आखिरी में सप्ताह में बताई जा रही है। जो कि अप्रैल महीने के आखिरी सप्ताह में रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।
दोस्तों मैं आपको बता दूं कि मध्य प्रदेश बोर्ड कई सालों से रिजल्ट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है । और इसमें रिजल्ट का परसेंटेज अच्छा बढ़ रहा है और मध्य प्रदेश में लगभग 10वीं और 12वीं में करीब 1800000 विद्यार्थी  परीक्षा में शामिल हुए थे। और इन सभी 1800000 विद्यार्थियों का मूल्यांकन पूरा हो चुका है ।    

माध्यमिक  शिक्षा मंडल भोपाल की परीक्षा तिथि

  🌑 उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए 3000 से अधिक शिक्षकों को लगाया गया था ।12वीं की परीक्षा  17 फरवरी से 22 मार्च 2022 तक  और दसवीं की परीक्षा  18 फरवरी से 10 मार्च 2022 तक माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल मध्यप्रदेश के द्वारा सम्पन्न करवाई गई थी।
  🌑 दोस्तों आपके पास रोल नंबर नहीं है तो आप अभी से प्रवेश पत्र निकाल कर रख लीजिए उसमें आपका रोल नंबर मिल जाएगा रिजल्ट आने पर आपको उसमें जन्मतिथि व रोल नंबर की जरूरत होगी

🌑   दोस्तों कोरोना वायरस के कारण  विद्यार्थियों लिखने की क्षमता में कमी आई है। जिसके कारण उन्होंने परीक्षा में कम लिखा है।  और बच्चों ने हर प्रश्न पत्र के आखिरी वाले प्रश्न काफी बच्चों ने सॉल्व नहीं किए हैं।

दोस्तों  जो 2021-22 वाला सेशन है । इस वर्ष थोड़ा सा लेट  शुरु हुआ । जिसके कारण बच्चों की पढ़ाई उतनी अच्छे  से नहीं हो पाई।

  🌑   कोरोना के कारण बीच-बीच में स्कूल को  बंद कर दिया गया था।  जिसके कारण भी विद्यार्थियों की पढ़ाई पर काफी प्रभाव पड़ा है । कोरोना के कारण स्कूल बंद होने से सिलेबस कंप्लीट नहीं हो पाया था ।

🌑  दोस्तों रिजल्ट को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार की उपस्थिति में जारी किया जाएगा। वैसे परीक्षाएं खत्म होने के 40 दिन के बाद रिजल्ट घोषित कर दिया जाता है । ऐसी संभावना है अप्रैल के अंतिम सप्ताह में परिणाम जारी किए जा सकते हैं।

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड रिजल्ट भोपाल की संभावित तिथिOfficially Announced – Read Article Carefully
संभावित तिथि25 अप्रैल से 10 मई के बीच
परीक्षा प्रारंभ
12वीं17 फरवरी से 22 मार्च 2022
दसवीं18 फरवरी से 10 मार्च 2022
परीक्षा में विद्यार्थी शामिललगभग 1800000
उत्तर पुस्तिकाओं की संख्या13000000
मुख्य अतिथिमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार
रिजल्ट देखने की प्रमुख वेबसाइटएम पी बी एस ई डॉट एनआईसी डॉट इन या एमपी results.nic डॉट इन क्लिक कर रिजल्ट देख पाएंगे
संस्थामाध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल मध्यप्रदेश

बोर्ड के द्वारा बोनस अंक दिए जाएंगे

इस बार बोर्ड ने फैसला किया है कि सभी बोनस अंक दिए जाएंगे। इस बार बोर्ड के द्वारा 10वीं और 12वीं के विभिन्न प्रश्न पत्रों में गड़बड़ियां देखने को मिली है। इस कारण आपको बोनस अंक दिए जाएंगे।

दोस्तों इस बार परीक्षा को भी जल्दी ही आयोजित करवाया गया था।  जिसके कारण  बच्चों की परीक्षा की तैयारी ठीक से नहीं हो पाई थी। इसके लिए बोर्ड ने स्वीकार किया है। कि बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है। दोस्तों कोरोना के कारण दिक्कतें देखने को मिली है। जिसके कारण बोर्ड ने कहा है कि हम उसी प्रकार का रिजल्ट बनाने की तैयारी कर रहे हैं । जिस प्रकार से बच्चों ने इस साल पढ़ाई की है और स्कूलों में जिस प्रकार से पढ़ाया गया है। बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि हम उसी प्रकार से रिजल्ट तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं।  जिस प्रकार से बच्चों ने पढ़ाई की है।

एमपी पटवारी भर्ती 2022Click Here
एमपी आंगनवाड़ी भर्ती 2022Click Here
एमपी वन विभाग भर्ती 2022 LatestClick Here
एमपी पोस्ट ऑफिस भर्ती 2022 Latest 4000 VacancyClick Here
एमपी बोर्ड Daily Update क्लिक करें
मंडी भाव 2022 एमपी छत्तीसगढ़क्लिक करें

आखिर कब आएगा रिजल्ट एमपी बोर्ड 2022

  लगातार दो सालो से कोरोना के कारण जनरल प्रमोशन दिया गया। इस वर्ष बोर्ड ने लिखित परीक्षा करवाई  है। तो उसका बोर्ड ने पूरा  ध्यान रखा है दोस्तों मैं आपको यहां पर यह बताना चाह रहा था कि इस बार बोर्ड के द्वारा काफी अच्छा रिजल्ट बनाने की कोशिश कर रहा है । दोस्तों बोर्ड के द्वारा सभी उत्तरपुस्तिकाओ को चेक कर लिया गया है। और कुछ ही दिनों में आप का रिजल्ट  माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल मध्य प्रदेश की वेबसाइट पर देखने को मिलेगा। 12वीं  और दसवीं के छात्रों की इंतजार की घड़ियां समाप्त होनी वाली है।  एक करोड़ 30 लाख से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन को पूरा किया जा चुका है। जिसके लिए 3000 से अधिक शिक्षक लगाए गए थे। ऐसे में मंडल द्वारा कभी भी 10वीं और 12वीं के रिजल्ट 2022 की तारीख और टाइम को घोषित किया जा सकता है। संभावना जताई जा रही है की 25 अप्रैल से 10 मार्च के बीच मंडल रिजल्ट जारी कर सकता। दिन में 12:00 बजे रिजल्ट जारी किया जाएगा। छात्र ऑफिसियल वेबसाइट mpbse.nic.in  या mpresults.nic.in के माध्यम से रिजल्ट को देख सकते है।

Website Home ( वेबसाइट की सभी पोस्ट ) – Click Here
———————————————————-
Telegram Channel Link – Click Here

Join telegram

Leave a Comment