एमपी बोर्ड ब्रेकिंग 31 जनवरी तक स्कूल बंद – घर से होगी प्रीबोर्ड परीक्षा

पूरे मध्यप्रदेश में 31 जनवरी तक तमाम स्कूल बंद कर दिए गए हैं। 12 वी तक की कक्षाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। कोरोना के लगातार फैलाव के कारण सरकार ने ये फैसला लिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में लगातार कोरोना के संक्रमण को देखते हुए कई फैसले लिए हैं। उन्होंने क्राइसिस मेनेजमेंट क्रॉप्स की बैठक के बाद कोरोना मामलों की समीक्षा की। और ये फ़ैसले जनता के सामने रखे।

शिवराज सिंह चौहान का फैसला 31 जनवरी तक स्कूलों पर प्रतिबंधित –

एमपी बोर्ड ब्रेकिंग – नए सिरे से होगा 10वीं 12वीं का टाइम टेबल घोषित

वर्तमान में जो परिस्थितियाँ हैं उनको देखते हुए कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12वी तक के सभी स्कूल, प्राइवेट हों चाहे सरकारी हों,
31 जनवरी तक बंद रहेंगे। इन परिस्थितियों में 50% स्कूल चल रहे थे। लेकिन इस समय जो सुझाव आए हैं, फिलहाल 31 जनवरी तक स्कूल बंद कर रहे हैं। फिर आगे परिस्थितियों देखेंगे |

शिवराज सिंह चौहान का मेले , सभाओं और रैली पर प्रतिबंधित –

और इसी प्रकार सभी प्रकार के मेले चाहें वो वाणिज्य मेले हों या धार्मिक, मेले नहीं लगेंगे। इसका पालन कल से सुनिश्चित हो जाएगा। कोई भी जुलूस और रैली, राजनीतिक और सामाजिक सभा, वो भी प्रतिबंधित रहेगी। हॉल के अंदर कार्यक्रम किए जा सकते हैं।
लेकिन जो हॉल की क्षमता है 50% लोग ही उपस्थित रहें। समस्त राजनैतिक, धार्मिक, सांस्कृतिक, मनोरंजन यद्यपि कार्यक्रम अगर खुले में होते हैं तो अधिकतम 10% संख्या रहेगी।
इससे ज्यादा संख्या की भीड़ नहीं लग सकती है।

Website Home


लेकिन बड़ी रैली बड़ी सभा पर प्रतिबंध लगाई जा रही है।
सभी प्रकार की खेल गतिविधियां 50% संख्या के हिसाब से बिना दर्शकों के सिर्फ खिलाड़ी रहें ।
प्री बोर्ड की परीक्षाएं 20 जनवरी से किया जाना निश्चित किया गया था। इन परीक्षाओं की व्यवस्था देख ली जाएगी। फिर
उस हिसाब से स्कूलों में व्यवस्था बना ली जाएगी।

मप्र बोर्ड 31 जनवरी तक सभी स्कूल बंद – पेपर भी रद्द? – पढ़ें आदेश

अभी सिर्फ मप्र सरकार ने स्कूल बंद किये है ना की पढ़ाई अभी आप 15 दिनों तक घर में रहकर पढ़ाई करें और जिस भी विद्यार्थी के प्री बोर्ड परीक्षा होनी है वह अपनी तैयारी अच्छे से करते रहें क्योंकि अगर कोविड की स्तिथि बिगड़ जाती हैं तब इन्हीं पेपरों के आधार पर ही आपका रिजल्ट जारी किया जाएगा, इस वजह से आप सभी अपनी तैयारी करते रहे, सरकार की गाइड लाइन का पालन करते रहें, मास्क लगाएं, घर मे रहें,  समय समय पर सेनेटाइज करे और स्वस्थ रहे।

एमपी बोर्ड ब्रेकिंग न्यूज़ – सभी स्कूल 31 जनवरी 2022 तक बंद – पेपर भी रद्द?

Join telegram

Leave a Comment