MP Board Class 10th 12th Exams: इस दिन होगा परीक्षा की तारीख पर फैसला


मैं आप सभी को आज एक बार फिर से महत्वपूर्ण जानकारी देने वाला हूं, यह जानकारी आपके लिये बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है, जैसा कि आप सभी जानते ही है कि देश मे एक बार फिर कोरोना ने अपने पैर पसार लिये हैं, वही मध्यप्रदेश में भी कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, और इसी कारण से सभी विद्यार्थी असमंजस की स्थिति में हैं, अपनी परीक्षा को लेकर ।
इस समय उनके मन मे कई सारे सवाल आ रहे हैं ,कि अब पेपर कराये जायेगे या नही, और अगर कराये जायेगे तो कैसे परीक्षा होगी कही घर पर तो नही होगे पेपर की फिर स्कूल में कराये जायेगे।
जैसा कि आप सब जानते है कि मप्र सरकार ने सभी स्कूलो को 31 जनवरी तक के  लिए बंद कर दिए गए है, और जो भी हॉस्टल थे जिनमें कक्षा 1 से लेकर 12 तक के बच्चे रहते थे।इनको भी बंद कराया गया है, सभी के प्री बोर्ड पेपर भी घर से कराने का निर्णय लिया गया है, स्कूल से पेपर कॉपी दोनों उपलब्ध कराए जाएंगे और घर जाकर इनको हल करके जमा करने होंगे, जो समय आपको दिया गया है उसी समय तक।

प्रीबोर्ड परीक्षा के बाद खुलेंगे स्कूल

अब बात आती है कि प्री बोर्ड परीक्षा खत्म होने के बाद क्या अब बोर्ड परीक्षा भी ऐसे ही कराई जाएगी |  इन सभी प्रश्नों को लेकर विद्यार्थी बहुत परेशान हैं, उनके लिए में आज बता देना चाहता हूँ, कि मप्र शिक्षा विभाग और मप्र सरकार ने इस पर अभी तक कोई भी निर्णय नहीं लिया है ना ही उनके द्वारा कुछ कहा गया है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभी कहा है कि इन बाकी विषय पर चर्चा 31 जनवरी के बाद होंगी बैठक में की जायेगी।

31 जनवरी को लिए जाएंगे स्कूल खुलने पर निर्णय

31 जनवरी तक निर्णय लिया जाएगा कि मप्र बोर्ड परीक्षा कब और किस आधार पर कराई जायेगी, अभी जो पहले टाइम टेबल जारी हुआ था उसके हिसाब से पेपर फरवरी के पहले सप्ताह से ही प्रारंभ होने थे लेकिन कोरोना की इस तरह बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए अभी पेपर का टाइम टेबल फिर से अपडेट किया जाएगा और पेपर अप्रैल के पहले सप्ताह से प्रारंभ हो सकेंगे।औऱ अगर कोरोना की स्थिति ठीक होती हैं तब फरवरी में ही पेपर कराये जा सकते हैं। अब सभी बच्चों को 31 तारीख का बेसबरी से इंतजार है ताकि मप्र शिक्षा विभाग जल्दी इस विषय पर निर्णय ले ताकि हम अपनी तैयारी को एक बार फिर से अच्छी बना सके और पेपर में अच्छा प्रदर्शन कर सकें,

MP Board Class 10th 12th Exams

अभी सभी विद्यार्थियों को 14 फरवरी से होने वाली परीक्षा में शामिल होना है ऐसे में उनके पास ज्यादा समय नही रह पाएगा तैयारी करने के लिए ऐसे में सरकार जल्दी निर्णय ले ताकि फिर एक बार बच्चे अच्छे से तैयारी कर सके। इन सभी बातों के साथ एक बार मे फिर से वही बात दोहराऊंगा की आप सभी सरकार की गाइड लाइन का पालन करे और अपने से छोटो को भी इन बातों से अवगत कराएं, मास्क लगाये घर में रहे, आप सभी अपना अपना ख्याल रखें, आप सभी देश का भविष्य है।

पढ़ाई को नियमित रखे पेपर होने की ज्यादा से ज्यादा उम्मीद जताई जा रही है इस पर शिक्षा मंत्री ने अपने बयान भी दिए है,और कहा है कि, बोर्ड परीक्षा जरूर कराई जाएंगी चाहे अब वह जैसे जिस तरह से भी हो कोरोना गाइड लाइन प्रोटोकॉल के तहत पेपर दिलाये जाएंगे तो आप इस बात को भली भांति जान गये होंगे, की पेपर कराये जा सकते है, आप सभी कंमेंट में बताये ये पोस्ट आपको कैसी लगी अगर अच्छी लगी हो तो जरूर कंमेंट करे।धन्यवाद

Website Home ( वेबसाइट की सभी पोस्ट ) – Click Here
———————————————————-
Telegram Channel Link – Click Here
Join telegram

Leave a Comment