MP Board Class 12 Hindi Paper News – लीक हुआ पेपर, अब होगा दोबारा?

बारहवीं का दोबारा हो सकता है पेपर

हेलो दोस्तों! कैसे हो आप सभी आशा करता हूं आप सभी स्वस्थ होंगे। और अपने वार्षिक परीक्षा के पेपरों को बेहतर तरीके से दे रहे होंगे। आज हम आपको कुछ महत्वपूर्ण बात बताना वाले हैं। ताकि आप उस बात को अभी से समझ ले क्योंकि हो सकता है कि बाद में उस चीज के लिए समय ना मिल पाए और आपको परेशानी हो।
जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज 19 फरवरी को 12वीं कक्षा का हिंदी का पेपर संपन्न हुआ है। सभी छात्रों ने इस पेपर को ठीक तरह से दिया होगा। और आगे होने वाले पेपरों को भी ठीक तरह से देने का प्रयास करते रहें। उसके लिए आपको निरंतर पढ़ते रहना है।

पेपर हुआ लीक? : Class 12th Hindi MP Board

हां तो दोस्तों हिंदी का पेपर पेपर होने के समय से पहले ही वह लीक हो गया था, अर्थात वायरल हो गया था। जो सभी विद्यार्थियों को व्हाट्सएप, टेलीग्राम के जरिए उपलब्ध हो गया था। जिस कारण से सभी विद्यार्थियों को हो सकता है कि अब यह पेपर दोबारा देना पड़े। क्योंकि यह पेपर लगभग सभी लोगों के पास पहुंच गया था।

और यह बात लगभग सभी जगह फैल गई है। उसका निर्णय बहुत ही जल्द ले लिया जाएगा। की पेपर को दोबारा कराया जाए या नहीं कराए जाएं। पहले इसकी जांच की जाएगी की पेपर कहां से और किस तरह से लीक हुआ है। उसके बाद आगे का निर्णय जल्द लिया जाएगा।आप सभी विद्यार्थी आगे पेपरों की तैयारी को निरंतर रखें और  पेपरों को ठीक तरह से दे।

पेपर में दिया जाएगा अलग से समय।

हां तो दोस्तों वैसे तो पेपर होने की संभावना अधिक नहीं है।
उसके लिए आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है । फिर भी अगर आप का पेपर दोबारा से कराया जाता है, तब आपको उस पेपर के लिए दोबारा से समय दिया जाएगा। ताकि आप उस विषय की  ठीक तरह से तैयारी कर सकें। और पेपर को पुनः दूसरी बार ठीक तरह से दे सके।

दोबारा कराया जा सकता है पेपर?

आपका यह पेपर अगर दोबारा कराया जाता है ।तो यह पेपर जितने भी पेपर बचे हुए हैं।उन सब पेपर होने के बाद ही कराया जाएगा। ना कि बीच में पेपर को कराया जाएगा। अभी आप जो भी अगला पेपर होने वाला है उसकी तैयारी को करते रहे।

टेलीग्राम और व्हाट्सएप पर हुआ पेपर लीक?

जी हां दोस्तों कक्षा बारहवीं का हिंदी का पेपर टेलीग्राम और व्हाट्सएप पर लीक हो गया है। टेलीग्राम पर ऐसे कई ग्रुप और चैनल  हैं जो पेपर्स को वायरल कर रहे हैं। लगभग 1 घंटे या 2 घंटे पहले पेपर वायरल हो जा रहा है और इस पर सरकार , गवर्नमेंट की पूरी नजर है, तो देखते हैं, आगे होता क्या है जो हिंदी का पेपर है, वह लीक हो चुका था। परीक्षा के टाइम से पहले, अब सरकार इस पर क्या कदम लेती है। क्या पेपर फिर से होते हैं या नहीं, इस पर जैसे ही कोई अपडेट आती है। हम आपको बताएंगे।

टेलीग्राम चैनल जिनसे लीक हुआ पेपर

MP Board Official टेलीग्राम चैनल से हुआ है कक्षा 12 हिंदी का पेपर वायरल | हालांकि अब इस टेलीग्राम चैनल से लीक पेपर को डिलीट कर दिया गया है |

जैसे ही कुछ पेपर की न्यूज़ आती है तो सबसे पहले आपको

जैसे ही हमारे पास इससे संबंधित कोई भी अपडेट आती है। तब हम आपको तत्काल ही उसको आपके सामने रख देंगे। ताकि आपको कहीं पर भी भटकना ना पड़े।
इसके लिए आपको हमारी वेबसाइट की नोटिफिकेशन को ऑन कर लेना है। ताकि जो भी अपडेट आए वह आप तक तुरंत पहुंच जाए।
हमारी वेबसाइट है bundelijokes.com
आपको यह सभी पॉइंट समझ में आ गए होंगे।  आप जितना हो सके। इसे शेयर करें ताकि वे बच्चे भी इसे प्राप्त कर सकें। और अभी से उसके लिए सतर्क रहें।

धन्यवाद
1. दोबारा हो सकता है पेपर
2. पेपर हुआ लीक? warshik pariksha 2022
3. पेपर के लिए दिया जाएगा अलग से समय

Website Home ( वेबसाइट की सभी पोस्ट ) – Click Here
———————————————————-
Telegram Channel Link – Click Here
Join telegram

Leave a Comment