MP Board Class 12 Papers भौतिकी, अर्थशास्त्र और पशुपालन तीनों पेपर Telegram से लीक – पढ़ें पूरी जानकारी

कक्षा बारहवीं का फिजिक्स पशुपालन का पेपर हुआ लीक

पेपर हुआ लीक

कक्षा बारहवीं का 21 तारीख को होने वाले फिजिक्स और पशुपालन का पेपर लीक हो गया है। यह पेपर टेलीग्राम पर लीक किया गया है। लगभग सभी विद्यार्थियों के पास यह पेपर रात में ही पहुंच गया था। जो पेपर आज हुआ  बिल्कुल वही पेपर था। जो कि बच्चों के पास पहले से ही पहुंच गया था। इससे पहले हिंदी का पेपर लीक हो गया था। हिंदी का पेपर भी टेलीग्राम पर ही लीक हुआ था।
अर्थव्यवस्था का भी पेपर 21 तारीख को था लेकिन यह पेपर लीक नहीं हो पाया ।

व्हाट्सएप पर आता है फेक पेपर?

जो पेपर व्हाट्सएप पर आया है वह फेक आ रहा है। परंतु जो पेपर आपको  टेलीग्राम  के जरिए प्राप्त होता है।वही पेपर वार्षिक परीक्षा का होता है। व्हाट्सएप पर भी पेपर रियल पेपर हो सकता है यदि वह टेलीग्राम चैनल से डाउनलोड करके व्हाट्सएप पर शेयर किया जाता है |

पेपर लीक होने से संबंधित जांच?

अभी तक जितने भी पेपर हो गए हैं, और जितने होने वाले हैं ।उनके लिए अब बहुत ही कठिनाई का विषय है। कि बचे हुए पेपरों को  किस तरह से कराया जाए ताकि  जो बचे हुए पेपर है वह आसानी से हो सके।
लीक होने वाले पेपरों की जांच की जाएगी कि किस तरह से पेपर लीक किया गया है। फिर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा मंडल ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है।अब रिजल्ट आना बाकी है, कि इसमें किन लोगों का हाथ है।जो पेपर को लीक करा रहे हैं।

पेपर लीक करने में इस टेलीग्राम चैनल का हाथ


पेपर लीक करने में MP Board Official टेलीग्राम चैनल का पूरा पूरा हाथ है | कक्षा 12 का जो पिछला पेपर हुआ था हिंदी कि उस पेपर को टेलीग्राम चैनल MP Board Official पर पेर के समय से लगभग 2 घंटे पहले ही लीक कर दिया गया था | और आज भी पेपर के समय से लगभग 3 घंटे पहले सुबह 7 बजे पेपर लीक होगा गया था |

बचे हुए पेपर होगे बहुत ही सावधानी से

अब आगे के पेपर जितने भी होने वाले हैं। उनमें बहुत ही सावधानी बरती जाएगी। ताकि ऐसी कोई भी समस्या ना आ सके। क्योंकि ऐसा होने से सरकार को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है।उन्हें दोबारा से टाइम टेबल जारी करना होगा। नए तरीके से पेपर को बनाना होगा ।और दोबारा से पेपर करवाने पड़ेंगे ।इन सब के पीछे बहुत अधिक खर्च आता है। इस कारण से बचे   पेपरों को बहुत ही सावधानी से कराया जाएगा।

दोबारा हो सकते हैं पेपर : एमपी बोर्ड परीक्षा 2022

जैसे ही जांच पड़ताल हो जाती है। और उसका परिणाम सामने आ जाता है। उसके बाद तत्काल ही निर्णय लिया जाएगा। कि जो पेपर लीक हुए थे। उन्हें दोबारा कराया जाए या नहीं। अभी इसके बारे में कोई खास जानकारी तो नहीं मिली है, कि पेपर दोबारा कराये जाएंगे।

अभी तक इतनी ही जानकारी इससे संबंधित हम जुटा पाए हैं। जैसे ही आगे कोई भी निर्णय बोर्ड के द्वारा लिया जाता है, हम तत्काल वह जानकारी आप तक जल्द ही पहुंचा देंगे।
अभी आप आने वाले पेपरों की तैयारी को निरंतर करते रहें। इस धोखे में ना रहे कि पेपर लीक हो जाएगा। और हम उसे पढ़कर ही पेपर देने चले जाएंगे। अगर ऐसा नहीं होगा तो आप पेपर में कुछ नहीं कर पाएंगे।  आपको इन सब चीजों में ना पढ़कर अपनी पढ़ाई को निरंतर करते रहना है।

एमपी बोर्ड कब तक करेगा पेपर लीक होने की पुष्टि?

जैसे ही इससे संबंधित हमें जानकारी प्राप्त होगी। वह आपको तत्काल प्राप्त हो सके। उसके लिए आपको हमारी वेबसाइट bundeli jokes.com की नोटिफिकेशन को ऑन कर लेना। ताकि आपके पास वह जानकारी तुरंत ही पहुंच जाए। धन्यवाद
1. कक्षा 12 का फिजिक्स, पशुपालन का पेपर हुआ लीक
2. फिर से हुआ पेपर लीक?
3. व्हाट्सएप पर आता है फेक पेपर!
4. पेपर लीक होने से संबंधित जांच।
5. बचे हुए पेपर होंगे बहुत ही सावधानी से।
6. दोबारा हो सकते हैं पेपर?

Website Home ( वेबसाइट की सभी पोस्ट ) – Click Here
———————————————————-
Telegram Channel Link – Click Here
Join telegram

Leave a Comment