एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं प्रीबोर्ड परीक्षा जरूर दें नहीं तो होंगे फेल – पढ़ें आदेश

मध्यप्रदेश के बच्चों के लिये खास बात

हेलो दोस्तों!
अभी सरकार ने स्कूल बंद ही किये थे कि आज फिर एक और बड़ा फैसला ले लिया गया है,
आज मध्यप्रदेश सरकार ने एक बार फिर से सभी विद्यार्थियों के तिमाही और छमाही के अंक पुनः प्राप्त करने के लिए सभी स्कूलों को सख्त निर्देश दिए हैं, और कहा है कि इस बार अंक ऑनलाइन किए जाएं, जिसके लिए इस बार अंक अपलोड करने की अंतिम तारीख 31 जनवरी तय कर दी है, इस तारीख तक सभी स्कूलों के अंक ऑनलाइन पोर्टल पर सबमिट हो जाने चाहिए।

प्रीबोर्ड, त्रैमासिक और अर्धवार्षिक परीक्षा पर बनेगा रिजल्ट – कक्षा 10/12 ब्रेकिंग न्यूज़

और प्री बोर्ड के पेपर जो घर से कराये जाने का निर्णय लिया गया है उसको भी जल्द तैयार करने का काम प्रारंभ कर दें। यह सब सरकार के द्वारा बार बार नम्बर इसलिए मांगे जा रहे है ताकि अगर किसी भी कारण से वार्षिक परीक्षा नही हो पाती है तब उनके पास यही एक रास्ता है जिसके जरिये आप सबका रिजल्ट बनाया जाएगा फिर चाहे आप कक्षा 1 मे हो या फिर कक्षा 12 में, सभी को इसी आधार पर पास किया जाएगा प्राइवेट स्कूल और सरकारी सभी स्कूलों में यही प्रक्रिया अपनाई जाएगी ।
और आप तो सभी इस बात को जानते ही है ऐसा क्यों किया जा रहा है ,कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण इस तरह का कदम मप्र शिक्षा मंडल द्वारा लिया गया है, अब बात यह है कि बोर्ड परीक्षा होगी या नहीं, तो यह बात अभी भविष्य पर निर्भर है अगर कुछ दिनों में कोरोना ठीक हो जाता है तो पेपर कराये जायेगे।


परीक्षा फॉर्म में सुधार की अंतिम तारीख नजदीक

Website Home ( वेबसाइट की सभी पोस्ट ) – Click Here
———————————————————-
Telegram Channel Link – Click Here

मैं आप सभी विद्यार्थियों को बता देना चाहता हूं कि विद्यार्थियों के द्वारा भरे गए ऑनलाइन परीक्षा फार्म जो भर चुके थे, उनके ठीक करवाने की अंतिम डेट जो थी उसे फिर से मप्र शिक्षा मंडल बोर्ड ने आपको ठीक कराने का टाइम दिया है,जो भी विद्यार्थी 10 और 12वी में पड़ रहे है उन्हें एक बार फिर से सुनहरा अवसर प्रदान किया गया है, तो अब आप सभी जल्दी से जाकर अपने परीक्षा फॉर्म में जो भी गलती हो गई हो उसे ठीक करा सकते हैं,

मैं बता देना चाहता हूं कि बच्चे ने जिस ऑनलाइन पोर्टल से फॉर्म फिल करवाया था तो आप वही पर जाकर अपने फॉर्म को पुनः ठीक करा सकते हैं। किसी के नाम, तो किसी की जन्म तारीख धोखे से गलत हो गई है या बाकी की जानकारी जो भी जिसका गलत हो आज अंतिम तारीख है आप सभी सही समय से ये काम खत्म कर लें।
ताकि सम्भवतः अप्रैल में होने वाली बोर्ड परीक्षा में शामिल होने में आपको किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े अगर आपको किसी भी कारण से पेपर से बाहर कर दिया जाता है तो आपके भविष्य पर भारी गहरा असर पड़ सकता हैं क्योंकि आप एक वर्ष के लिए पुनः उसी कक्षा में रह सकते है, आशा है आप सभी मेरी बात को भली भांति समझ गये होंगे ।

कोरोना की वजह से पेपर होंगे रद्द?


आप सभी से पुनः एक बार फिर से वही कहना चाहूंगा कि आप सभी घर मे रहें, पढ़ाई करें, मास्क पहनें सेनेटाइजर का उपयोग करे और सरकार का इस विकट परिस्थितियों में अपना अपना सहयोग प्रदान करें, आपको यह जानकारी कैसी लगी । धन्यवाद

कक्षा 8 गणित पेपर हल सहित प्रतिभा पर्व परीक्षा 2022

Join telegram

Leave a Comment