एमपी बोर्ड परीक्षा 2022 रद्द – ओमिक्रोन वायरस के कारण?

हैलो दोस्तों!
                   आज में फिर एक बार आपके लिए कुछ जानकारी लेकर आया हूं। तो आप सभी तैयार हो जाए इसको लेकर की आज क्या खबर होने वाली है खास,

आज हुई मध्यप्रदेश सरकार की समीक्षा बैठक में कुछ अहम फैसले जिसमे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार और अन्य मंत्री शामिल हुए जिसमें स्कूल कॉलेजों को कोरोना के समय में जारी रखने की बात कही गई ।
में आपको बता देता हूं कि आज जो हाल ही में बैठक हुई हैं वह देश व राज्यों में बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए ली गई है।

क्या नहीं होगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा – MP बोर्ड परीक्षा 2022


इसके चलते सरकार अभी ज्यादा गंभीर नहीं हैं |,1 से लेकर 8 तक के स्कूल बंद, को लेकर हुई चर्चा में सी एम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अभी मप्र में हालात इतने गंभीर नहीं हैं, जिसके कारण अभी उनके द्वारा दो से तीन दिनों का समय और स्थित को देखने को कहा गया है , अगर दो से तीन दिनों में प्रदेश में कोविड की संख्या में अधिक वृद्धि देखी जाती है तो फिर निर्णय लिया जाएगा कि स्कूल बंद हो या नहीं।

एमपी बोर्ड हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करते समय इन बातों का रखें ख्याल

अभी स्कूल कॉलेज बंद नहीं किए जायेंगे जिससे छात्र चिंतित है कि ऐसे में बोर्ड परीक्षा होगी या नहीं,या टाइम टेबल आगे बड़ा दिया जायेगा, तो में बता दूं कि शिक्षा मंत्री ने इसके लिए एक बयान देते हुए कहा है कि इस बात का निर्णय शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लिया जाएगा, जिसमें शिवराज सिंह चौहान ने दो से तीन दिनों का समय मांगा हैं ,इसके बाद हालात जैसे रहेंगे उसके चलते ही निर्णय लिया जाएगा।
आप सभी विद्यार्थियों को यह तो पता ही होगा कि इस बार सिलेबस में कटौती की गई थी, ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि इस वर्ष नियमित स्कूल नियमित लगे ।

एमपी बोर्ड लैपटॉप वितरण योजना 2022 – इस बार लैपटॉप मिलेगा या नहीं


अभी भी बोर्ड परीक्षा को लेकर कोई ख़ास बातचीत नहीं हुई हैं, कि बोर्ड परीक्षा होगी या फिर पिछले वर्ष की तरह ही इस बार बिना परीक्षा के ही रिजल्ट जारी किया जायेगा,
ऐसे में आप सभी अभी सोच के चलें कि पेपर नियमित समय पर होंगे, आप सभी अपनी तैयारी को बेहतर बनाएं और साथ ही साथ सरकार के द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करते रहें, आप सभी नियमित स्कूल जाएं,
मास्क पहने, जितना हो सकें दूरी बनाए रखें, सेनेटाइज का उपयोग करे, और अपनी पढ़ाई को जारी रखें , आशा है आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी।

आप सभी की राय क्या हैं, बच्चे बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं, ऐसे में स्कूल बंद होने चाहिए या नहीं , इसकी जानकारी आप सभी लोग कॉमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर अपनी राय दें |

MODEL PAPERS DOWNLOAD LINKS

विषयडाउनलोड लिंक्स
कक्षा 10 हिंदीDownload now
कक्षा 10 अंग्रेजी Download now
कक्षा 10 गणित Download now
कक्षा 10 विज्ञान Download now
Join telegram

Leave a Comment