MP Board Exams : कक्षा 9वी और 11वी प्रीबोर्ड परीक्षा 2022 और स्कूल खुलने पर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान


                आप सभी को मेरा नमस्कार कैसे हो आप सब
आप सभी अपने अपने घरों में स्वस्थ होंगे। मैं आज आप सभी को कक्षा 9 वी और 11वीं के छात्रों को प्री बोर्ड से संबंधित जानकारी देने वाला  हूं,बहुत से बच्चों के कमेंट आ रहे थे की 9 वी और 11वीं के प्री बोर्ड परीक्षा के पेपर किस आधार पर करवाए जाएंगे। आप सभी को यह तो पता ही होगा कि 10वीं और 12वीं के प्री बोर्ड परीक्षा पेपर 20 जनवरी से ही प्रारंभ हो गए थे और उन्हें ओपन बुक पद्धति अर्थात पेपर घर पर ही सॉल्व कर स्कूल में जमा करने थे।

मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल के जारी आदेश के अनुसार

मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल ने कहा है कि स्कूल बंद के समय कक्षा 9वी और 11वीं के सभी विद्यार्थी अपने अपने प्रश्न बैंक से प्रश्नों को अपने ही गृह कार्य की कॉपी में लिख कर जब स्कूल ओपन होंगे तब उनको अपने अपने क्लास टीचर को  देकर जमा कराएं उसके बाद उनके द्वारा सभी प्रश्नों की प्रश्न बैंकों को चेक करके आपको नंबर दिए जाएंगे, उसी को आपका प्री बोर्ड एग्जाम माना जाएगा।  10वीं और 12वीं की तरह स्कूल से पेपर कॉपी नहीं मिलेंगी न ही इस तरीके से आपके पेपरों को कराया जाएगा। तो आप सभी इस बात को समझ गए होंगे कि 9वी और 11वीं की प्री बोर्ड पेपर को किस आधार पर हल करना है।
बाकी अगर जो भी विद्यार्थी शिक्षा मंडल द्वारा जारी आदेश को नहीं करता है तो उसे फेल समझा जा सकता है।

MP Board Exams Important Points
9वी और 11वीं के सभी विद्यार्थी को 10वीं और 12वीं की तरह स्कूल से पेपर कॉपी नहीं मिलेंगी
क्षा 9वी और 11वीं के सभी विद्यार्थी अपने अपने प्रश्न बैंक से प्रश्नों को अपने ही गृह कार्य की कॉपी में लिख कर अपने क्लास टीचर को  देकर जमा कराएं
कोरोना गाइडलाइन का पालन करें मास्क पहने सैनिटाइज उपयोग करें
इंदर सिंह परमार – अभी भी स्थिति बहुत ही विकट बनी हुई है जिसके चलते अभी भी कुछ समय के लिए और स्कूल बंद रह सकते हैं।
Website Home ( वेबसाइट की सभी पोस्ट ) – Click Here
———————————————————-
Telegram Channel Link – Click Here

ध्यान देने योग्य बातें

कोरोना गाइडलाइन का पालन करें मास्क पहने सैनिटाइज उपयोग करें, समय-समय पर हाथ धोते रहे और बिना किसी कार्य से घर से बाहर ना जाए।

मध्यप्रदेश में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल

कल दिनांक 26 को आदेश जारी हुआ है जिसमें इंदर सिंह परमार  ने अभी भी स्कूलों को  लेकर स्थिति साफ कर दी है । कि 31 जनवरी के बाद भी स्कूल खोलना बहुत ही मुश्किल है क्योंकि अभी भी स्थिति बहुत ही विकट बनी हुई है जिसके चलते अभी भी कुछ समय के लिए और स्कूल बंद रह सकते हैं।
वार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल अभी कुछ बदलाव के साथ पुनः जारी किया जाएगा तो आप सभी अपनी तैयारी को सुचारू रूप से करते रहें, जैसे ही कोरोना की स्थिति ठीक हो जाती है वैसे ही आपके स्कूल नियमित कर दिए जाएंगे और जल्द से जल्द वार्षिक परीक्षा भी कराई जा सकती हैं।
आशा करता हूं कि यह संपूर्ण जानकारी आपको  महत्वपूर्ण लगी होगी आप सभी कमेंट करके जरूर बताएं और इस सूचना को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि आपके सभी दोस्त किसी भी अपडेट से वंचित न रहे । धन्यवाद

Download All Papes with solutions –

प्रीबोर्ड परीक्षा के भी पेपर मिलेंगे हल सहित –

कक्षा 10 हिंदी –

कक्षा 10 अंग्रेजी –

कक्षा 10 सामाजिक विज्ञान –

कक्षा 10 विज्ञान –

कक्षा 10 गणित –

कक्षा 10 संस्कृत –

Download All Papes with solutions –

Join telegram

Leave a Comment