WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एमपी किसान सोसायटी कर्ज माफी योजना जारी जल्दी देखें सम्पूर्ण जानकारी

एमपी में चुनाव सर पर आ चुके हैं, 17 नवंबर को वोटिंग है और ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही जनता के बीच अपने वादे कर रहे हैं। वादों की इसी कड़ी में भाजपा सरकार ने एमपी के जनता से कई वादे कर दिए हैं, इन्हीं वादों में एक वादा 1.5 करोड़ नए लोगों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। मोदी जी ने चुनावी रैली में घोषणा करते हुए कहा कि राज्य की शिवराज सरकार लाड़ली बहनों को भविष्य में हर साल 30 हजार रुपए देगी और मुफ्त में राशन भी दिया जाएगा,

कांग्रेस सरकार सोसायटी का कर्ज करेगी माफ

राज्य में सत्ता का बनवास झेल रही कांग्रेस, प्रदेश में सत्ता वापसी के लिए जोड़-तोड़ मेहनत और‌ वादे कर रही है, इन्हीं वादों में राहुल गांधी और कमलनाथ ने किसानों के लिए बहुत बड़ी सौगात दी है। सत्ता में आने पर राज्य में किसानों का सोसायटी कर्ज माफ किया जाएगा साफ ही किसानों का गेहूं ऊंची दामों में लिया जाएगा और खाद की कीमतों में भारी कमी की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कमलनाथ के वादों में कितना दम !

राज्य में कमलनाथ सरकार भले ही ज्यादा समय के लिए न रही हो लेकिन कमलनाथ की जितने दिन भी सरकार रही थी , उसमें कमलनाथ ने राज्य के किसानों का 1 लाख तक का कर्ज माफ किया था, साथ ही किसानों को और गरीब जनता को 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली दी थी।

कमलनाथ सरकार आने पर लाड़ली बहनों का क्या होगा

लाड़ली बहना योजना को बंद करके नारी सम्मान योजना प्रारंभ करने की बात को कमलनाथ पहले ही कर चुके हैं। प्रदेश की महिलाओं को 450 रुपए में गैस और 3000 रुपए महीना तक कमलनाथ ने देने का वादा किया है।

KCC लोन पर माफी मिलेगी

सरकार की तरफ से अभी तक प्राइवेट क़र्ज़ पर ज्यादा कुछ घोषणा नहीं की गई है लेकिन जल्द ही इस पर भी सरकार द्वारा किसानों को राहत दी जा सकती है।

Join telegram

Leave a Comment