MP Laptop Bitran Yojana List 2022 है Fake , नहींं मिला किसी को भी लैपटॉप

लैपटॉप वितरण योजना 2022 एमपी बोर्ड, MP Laptop Scheme List 2022 is Fake, this is Proof, Laptop Bitran Yojana List 2022 है Fake , नहींं मिला किसी को भी लैपटॉप, MP Laptop Yojana list 2022 (All Queries Covered)

नमस्कार दोस्तों !

आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा लैपटॉप वितरण योजना 2022 के बारे में जिसमें कई लोगों ने इंटरनेट पर तरह-तरह की गलत चीजें डाल रखी है जो विद्यार्थियों को गुमराह कर रहे हैं । दोस्तों सोशल मीडिया का जमाना है कोई भी चीज बहुत जल्दी वायरल हो जाती है ।

➜➜आज की पोस्ट में हम बात करेंगे कौन सी पोस्ट की द्वारा विद्यार्थियों को गुमराह किया जा रहा है सोशल मीडिया के कौन से प्लेटफार्म है जहां पर विद्यार्थियों को गलत जानकारी मिल रही है।

➜➜दोस्तों लैपटॉप वितरण 2022 के संबंध में अभी तक कोई भी जानकारी सरकार के द्वारा अपडेट नहीं की गई है फिर भी कई जगह है इसकी जानकारी वायरल है इसी के बारे में महत्वपूर्ण चर्चा करेंगे ।

⚫️ लैपटॉप वितरण 2022 की लिस्ट आ चुकी है

दोस्तों लैपटॉप वितरण योजना 2022 की कोई भी लिस्ट अभी तक नहीं आई है जहां कहीं भी आपको इसकी जानकारी मिल रही है वह पूरी तरीके से गलत है विद्यार्थियों को गुमराह किया जा रहा है ।

दोस्तों लैपटॉप वितरण योजना जो अभी वर्तमान में दिखाई जा रही है वह पूरी तरीके से फेक है । एमपी बोर्ड में कक्षा 12वीं के विद्यार्थी जो 75% से लेकर और 75% से अधिक अंक हासिल किया करते थे उनको मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लैपटॉप वितरण योजना के तहत लैपटॉप दिया जाता है अथवा लैपटॉप की राशि दी जाती है ।

दोस्तों मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा अथवा एमपी बोर्ड के द्वारा लैपटॉप वितरण 2022 की कोई भी लिस्ट अभी तक जारी नहीं की गई है ना ही किसी प्रकार का सरकार के द्वारा बयान दिया गया है । परंतु गलत तरीके से कैसे वायरल किया जा रहा है और विद्यार्थियों को भड़काने का काम किया जा रहा है ।

⚫️ Youtube प्लेटफार्म पर किया जा रहा है विद्यार्थियों को गुमराह

दोस्तों तरह-तरह की यूट्यूब पर करंट न्यूज़ पर वीडियो बनाते हैं जो वर्तमान में लोग सर्च करते हैं उसी तरह के टाइटल लगाकर यूट्यूब पर वीडियो अपलोड कर देते हैं । दोस्तों विद्यार्थियों को इस तरह से गुमराह किया जा रहा है सत्य तो यह है कि मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लैपटॉप वितरण योजना 2022 के संबंध में अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं बताई गई है ।

  • ⏩यूट्यूब प्लेटफार्म के द्वारा आपको जो भी जानकारी मिल रही है लैपटॉप वितरण योजना 2022 के संबंध में वह पूरी तरीके से गलत है जब तक एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नहीं कर दिया जाता तब तक यह जानकारी सत्य नहीं मानी जाती ।
  • ⏩यूट्यूब पर आपको जो भी जानकारी मिल रही है उस पर आपको ध्यान नहीं देना है जब तक एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नहीं कर दिया जाता तब तक आपको किसी भी जानकारी को सत्य नहीं मानना है ।
  • ⏩जैसे ही एमपी बोर्ड लैपटॉप वितरण योजना 2022 के संबंध में कोई भी अपडेट आएगी तो सबसे पहले मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा अनाउंसमेंट कर दिया जाएगा ।

⚫️ शिक्षा पोर्टल की जानकारी

लैपटॉप वितरण योजना 2022 के संबंध में अगर आपको सही जानकारी प्राप्त करना है तो जब तक विश्वास नहीं करना है आपको जब तक शिक्षा पोर्टल पर इसकी जानकारी नहीं दे दी जाती । शिक्षा पोर्टल पर आई हुई जानकारी को ही आप सत्य मानिए अन्यथा कहीं की भी जानकारी आपके लिए गलत साबित है ।

⚫️ विद्यालय में नहीं आई जानकारी

दोस्तों लैपटॉप वितरण योजना से संबंधित सबसे पहले मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा एमपी की सभी विद्यालयों में संपर्क किया जाता है और लैपटॉप वितरण योजना की जानकारी दी जाती है ।

  • 🔥विद्यार्थियों के लिए लैपटॉप वितरण योजना से संबंधित सभी प्रकार के निर्देश सबसे पहले विद्यालय में ही पहुंचाए जाते हैं ।
  • 🔥दोस्तों वर्तमान में जो अफवाह फैल रही है वह यही है कि लैपटॉप वितरण योजना सरकार के द्वारा जारी कर दी गई है जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं ।
  • 🔥लैपटॉप वितरण योजना से संबंधित कोई भी जानकारी किसी भी स्कूल में नहीं दी गई है इसका मतलब यह है कि जब लैपटॉप वितरण योजना की जानकारी स्कूल में ही नहीं दी गई तो यह लैपटॉप कैसे वितरित किया जाएगा ।

⚫️ लैपटॉप वितरण का नहीं आया पैसा

दोस्तों लैपटॉप वितरण का कोई भी पैसा अभी तक किसी भी विद्यार्थी के लिए वितरित नहीं किया गया है और ना ही इसके बारे में कोई भी जानकारी किसी विद्यालय के द्वारा विद्यार्थी तक पहुंचाई गई है ।
अगर किसी विद्यार्थी को लैपटॉप वितरण योजना 2022 के संबंध में कोई भी जानकारी कहीं से भी प्राप्त होती है तो वह पूरी तरीके से गलत है क्योंकि अभी तक मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लैपटॉप वितरण योजना 2022 के संबंध में कोई भी जानकारी अपडेट नहीं की गई है ।

⚫️ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हुई जानकारी लीक

दोस्तों लैपटॉप वितरण योजना 2022 के संबंध में कई लोगों ने गूगल के माध्यम से अपनी वेबसाइट पर गलत जानकारी को पोस्ट किया हुआ है जिसमें लैपटॉप वितरण योजना 2022 के संबंध में तरह-तरह की बातें लोगों के सामने उजागर की है । जबकि लैपटॉप वितरण योजना 2022 के संबंध में अभी कोई भी जानकारी सही नहीं है क्योंकि इसके बारे में कोई भी बयान सरकार का नहीं दिया गया है फिर भी लोग इसे बता रहे हैं ।

व्हाट्सएप प्लेटफार्म पर स्टेटस के माध्यम से कई लोग लैपटॉप वितरण योजना 2022 के संबंध में अफवाह को फैला रहे हैं कि लैपटॉप वितरण योजना का यह नियम होगा किस तरीके से लैपटॉप मिलेगा तरह-तरह की बातें अपने स्टेटस पर शेयर की हैं । व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से भी लोगों को गुमराह किया जा रहा है ।

⚫️ ऑनलाइन नहीं हो रहा आवेदन

इंटरनेट पर कई जगह है लैपटॉप वितरण योजना 2022 कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए तरह-तरह के बयान देखने के लिए मिल रहे हैं जो कि पूरी तरीके से गलत है ।

  • 🛑दोस्तों सोशल मीडिया पर लैपटॉप वितरण योजना के लिए कैसे आवेदन करते हैं इसके लिए भी कई लोगों ने बता दिया है जबकि यह पूरी तरीके से फ्रॉड है सरासर गलत है ।
  • 🛑वर्तमान में लैपटॉप वितरण योजना 2022 के लिए ना तो कोई आवेदन हो रहा है ना इसकी कोई निश्चित जानकारी है कि लैपटॉप वितरण योजना 2022 का ऑनलाइन आवेदन कब होगा ।
  • 🛑दोस्तों मध्य प्रदेश के किसी भी विद्यालय में लैपटॉप वितरण योजना 2022 के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं इसके बारे में कोई भी जानकारी किसी को नहीं दी गई है ना ही किसी विद्यार्थी तक अभी पहुंची है परंतु सोशल मीडिया पर जबरदस्त अफवाह चलाई जा रही है जो सरासर गलत है ।

⚫️ लैपटॉप वितरण योजना कब आएगी

दोस्तों लैपटॉप वितरण योजना कब आएगी इसके बारे में अभी तक कोई भी निश्चित जानकारी नहीं है ।जैसे ही मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लैपटॉप वितरण योजना का अनाउंसमेंट किया जाएगा उसके बाद ही तय किया जा सकता है कि लैपटॉप वितरण योजना कब जारी होगी ।

⚫️ नहीं आई कोई पीडीएफ लिस्ट

दोस्तों कई लोग सोशल मीडिया पर लैपटॉप वितरण योजना की लिस्ट जारी करने होने का दावा कर रहे हैं जो पूरा सरासर गलत है ना ही कोई लिस्ट जारी हुई है ना ही कोई पीडीएफ मध्य प्रदेश सरकार द्वारा अपलोड की गई है ।

Join telegram

Leave a Comment