WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एमपी में मोहन यादव ने की घोषणा, बजट की कोई कमी नहीं लाड़ली बहनों को मिलेंगे 3 हजार रुपए

मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री बनने के बाद डॉक्टर मोहन यादव जी के द्वारा शिवराज सरकार के द्वारा चलाई गई योजनाओं को बंद करने का फैसला लिया गया था जिसके बाद इस निर्णय का काफी विरोध किया गया और स्वयं शिवराज सिंह चौहान जो कि पूरे मुख्यमंत्री हैं उन्होंने कहा कि इन योजनाओं का बंद होना आवश्यक नहीं । शिवराज सिंह चौहान जी की बातों का सम्मान करते हुए नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा यह आश्वासन दिया गया है कि जो भी वादा शिवराज सरकार के द्वारा किया गया था उसे जरूर पूरा किया जाएगा । आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि कैसे डॉक्टर मोहन यादव मध्य प्रदेश की बहनों के लिए ₹3000 तक की राशि को बढ़ाएंगे और यह राशि कब तक बढ़ाई जाएगी?

डॉ मोहन यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मानी बात–

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा हाल ही में एक बयान जारी किया गया था कि पार्टी का मुख्यमंत्री भले ही किसी और को चुना गया है लेकिन सरकार का यह मतलब नहीं की पुरानी योजनाओं को बंद कर दिया जाए । मोहन यादव ने सरकार बनते ही सबसे पहले प्रदेश में हो रहे लाउडस्पीकर की वजह से लोगों को परेशानियों से छुटकारा दिलाया और प्रदेश में लाउडस्पीकर से होने वाले शोर को कम कर दिया । दूसरा काम मोहन यादव जी के द्वारा यह किया गया कि पुरानी योजनाओं को बंद नहीं किया जाएगा प्रदेश की जनता को इन योजनाओं का लाभ दिया जाएगा चाहे उनको कर्ज ही क्यों ना लेना पड़े ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मोहन यादव ने बड़ाई लाडली बहना योजना के पैसे–

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा शिवराज सरकार की चलाई गई लाडली बहनों के लिए जो राशि दी जाती थी उसमें बढ़ोतरी कर दी है हालांकि अगली किस्त में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी इसके बारे में अभी कंफर्म नहीं हुआ है लेकिन अब मोहन यादव जी की सरकार के द्वारा राशि को बढ़ा कर दिया जाएगा ।

लाडली बहनों को मिलेगा आवास–

मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा विधानसभा चुनाव 2023 के पहले एक आश्वासन दिया गया था कि इसी योजना के चलते बहनों के लिए फ्री में घर दिया जाएगा जिसे लाडली बहना आवास योजना के नाम से जाना जाएगा। लाडली बहनों के लिए इस तरह की योजना का लाभ देना नए मुख्यमंत्री के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती है क्योंकि इस समय प्रदेश की जनता के लिए इस तरह की योजना का लाभ देने के लिए बजट नहीं है । बजट न होने के कारण नए मुख्यमंत्री इस तरह की योजना का लाभ देने से पीछे हट रहे थे लेकिन अब वह मान गए हैं और प्रदेश की जनता को इसी योजना का लाभ देने के लिए जरूरत पड़ी तो कर्ज भी लेंगे ।

कब तक चलेगी लाडली बहना आवास योजना–

शिवराज सरकार के द्वारा चलाई गई इस योजना के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता कि यह कब तक चलेगी लेकिन इतना जरूर है कि लोकसभा चुनाव 2024 तक इस योजना को बिना रुके आगे बढ़ाया जाएगा । लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद इस योजना के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता ।

लाडली बहना योजना में महिलाओं को दी जाने वाली राशि की लगभग 7 किस्त कंप्लीट हो चुकी है और आगे चलकर इस योजना की राशि को बढ़ाया भी जाएगा क्योंकि राशि बढ़ाने की जिम्मेदारी अब नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा ली गई है। कई बार शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना के माध्यम से 1000 की जगह 1250 रुपए महिलाओं को आर्थिक सहायता के रूप में दिए हैं लेकिन अब जिम्मेदारी नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की है जो इस राशि को ₹3000 तक आगे ले जाएंगे। मध्य प्रदेश की महिलाओं को ₹3000 की राशि आगे चलकर कभी भी मिल सकती है इसके बारे में अभी यह निर्णय नहीं लिया गया है कि आखिर में से कब बढ़ाया जाएगा लेकिन बहुत ही जल्द इस राशि को बढ़ाया जा सकता है।

इन्हें भी पढ़िए –

लाड़ली बहना योजना योजना में होगा बदलाव
योजना के लिए बजटकोई भी कभी नहीं
Estimated Budget 15000 Crores
MP Yojana Related Crisisएमपी सीएम ने बताया फर्जी जानकारी
Join telegram

Leave a Comment