WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हर गांव में लगेंगे CCTV कैमरे, कैमरों को ऑपरेट करने के लिए गांव में नौकरी भी मिलेगी, 11000 हजार भर्तियों तक का अनुमान (एमपी बड़ी खबर)

मध्य प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी खबर निकल कर आई है भोपाल से, माननीय मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा घोषणा की गई है कि प्रदेश के प्रत्येक जिले के हर गांव में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली दुर्घटनाएं चोरी डकैती आदि को कैप्चर करने की कोशिश की जाएगी ।

विवरणविवरण की मात्रा
कैमरा स्थापनाहर गांव में CCTV कैमरे लगेंगे
नौकरी की संख्या11000 हजार तक की भर्तियों का अनुमान
नौकरी का प्रकारकैमरों को ऑपरेट करने के लिए गांवों में नौकरी
खबर का स्रोतएमपी बड़ी खबर

सीसीटीवी ऑपरेट करने का काम ग्रामीण युवक ही करेंगे

प्रदेश के हर जिले के प्रत्येक गांव में सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी और गांव में ही सीसीटीवी कैमरे को ऑपरेट करने के लिए नौकरी दी जाएगी। यह संपूर्ण खबर हम आपके लिए इस लेख के माध्यम से लेकर आए हैं तो आप बने रहिए लास्ट तक।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CCTV की देखभाल करने का काम

गांव में सीसीटीवी कैमरे को इंस्टॉल करने और उनकी देखभाल करने का काम ही ग्रामीण क्षेत्र के पढ़े-लिखे नवयुवकों को दिया जाएगा। जिनकी न्यूनतम योग्यता होनी चाहिए कि वह डीसीए पीजीडीसीए होनी चाहिए और 12वीं तक उनकी योग्यता होनी चाहिए। 12वीं से अधिक भी हो तो चलेगा लेकिन कम नहीं होनी चाहिए। सीसीटीवी कैमरा को ऑपरेट करने वाली नौकरी के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कैबिनेट बैठक में लिया गया फैसला

कैबिनेट बैठक में ही ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को नौकरियों में प्राथमिकता देने का फैसला किया गया साथ ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले गुंडागर्दी आदि पर निगरानी करने के लिए भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाना अति आवश्यक बताया।

Join telegram

Leave a Comment