मप्र स्कूल शिक्षा विभाग – 31 जनवरी से स्कूल खुलने पर विचार? : MP Board Exams 2022

स्वागत है आप सभी का इस नई अपडेट में जो आज ही आई है, वैसे तो आप सभी जानते हैं कि कक्षा 1 से लेकर 12 वीं तक के सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक के लिए बंद किया गया था। और आगे का फैसला 31 जनवरी के बाद ही लेना था, कि स्कूल खुलेंगे या नहीं।

MP Board Exams 2022 Breaking news

कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए अभी भी स्कूल खोलें जाने बहुत ही मुश्किल है। सरकार की आकलन के अनुसार 1 फरवरी से मध्यप्रदेश में कोरोना का तीसरा पीक आने वाला है, जिसके चलते आगे का निर्णय 31 जनवरी को होने वाली बैठक में सीएम शिवराज सिंह द्वारा लिया जाएगा । जो भी निर्णय दिया जाएगा उसी आधार पर स्कूलों से संबंधित जानकारी प्राप्त हो सकेगी। की स्कूलों कब से प्रारंभ है किया जाए या फिर इतने समय के लिए और बंद रखा जाए इन सभी बातों का निर्णय 31 जनवरी को होने वाली बैठक में लिया जाएगा

बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन या ऑनलाइन

हां तो दोस्तों अब बात है क्या है कि क्या परीक्षा ऑनलाइन या ऑफलाइन या फिर घर से (ओपन बुक) के द्वारा कराई जा सकती है। इन सभी बातों को इंदर सिंह परमार के द्वारा एक बयान में कहा गया है की इस बार मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के पेपर जैसे पांचवी, आठवीं, 10वीं 12वीं और अन्य कक्षा के पेपर ऑफलाइन ही होंगे। कोरोना की स्थिति जब तक ठीक नहीं होती तब तक के लिए परीक्षा को आगे बढ़ाया जा सकता है अर्थात जो टाइम टेबल अभी जारी हुआ था इसे दोबारा से नए सिरे से जारी किया जाएगा।

31 जनवरी से स्कूल खुलने पर विचार

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा है कि परीक्षाओं को लेकर नए तरीके से आदेश जल्द जारी हो सकता है।
अभी जो प्रवेश पत्र आ गए थे उन्हें अब नए सिरे से जारी किया जाएगा। इन सभी बातों का निर्णय 31 जनवरी तक ही लिया जा सकता है। सभी को सीएम शिवराज द्वारा लिए जाने वाले फैसले का इंतजार रहेगा, कि स्कूल खुलेंगे या नहीं।

महत्वपूर्ण ध्यान देने योग्य बातें

  1. स्कूल खोलने का निर्णय 31 जनवरी तक लिया जा सकता है।
  2. सभी विद्यार्थियों की परीक्षा ऑफलाइन हीं होगी यही सरकार का निर्णय है।
  3. कोरोना प्रोटोकॉल के तहत परीक्षा हॉल में सभी विद्यार्थियों का ख्याल रखा जाएगा उनके लिए मास्क की व्यवस्था और सैनिटाइज की व्यवस्था स्कूल की तरफ़ से ही की जाएगी।
  4. सभी विद्यार्थियों को परीक्षा हॉल में परीक्षा के समय से जल्दी जाना होगा ताकि सभी विद्यार्थियों की जांच हो सके।
  5. सभी विद्यार्थी वैक्सीन अवश्य लगवा ले नहीं तो आपको परीक्षा हॉल में नहीं जाने दिया जाएगा और आपको पेपर नहीं करने को मिलेगा।
    हां तो आप सभी इन बातों को अच्छे से समझ गए होंगे।
    सभी विद्यार्थियों के लिए अंत में यही कहना चाहूंगा कि आप सभी अपनी तैयारी को निरंतर बनाए रखें बहुत ही जल्द आपके पेपर कराए जा सकते हैं।
    जो भी सवाल आपके हो वे हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर भेजें ताकि हम आपके उन सवालों के सही सही जवाब आपको दे सकें।
    धन्यवाद
Website Home ( वेबसाइट की सभी पोस्ट ) – Click Here
———————————————————-
Telegram Channel Link – Click Here

Download All Papes with solutions –

प्रीबोर्ड परीक्षा के भी पेपर मिलेंगे हल सहित –

कक्षा 10 हिंदी –

कक्षा 10 अंग्रेजी –

कक्षा 10 सामाजिक विज्ञान –

कक्षा 10 विज्ञान –

कक्षा 10 गणित –

कक्षा 10 संस्कृत –

Download All Papes with solutions –

Join telegram

Leave a Comment