WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

किन लाड़ली बहनों को मिली नवंबर माह की 6वीं किस्त, जल्दी देखें लिस्ट में आपका नाम

लाडली बहनों को मध्य प्रदेश CM शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा जो प्रत्येक महीने आर्थिक सहायता के रूप में₹1000 दिए जाते हैं वह नवंबर माह में 10 तारीख के पहले ही दिए जाएंगे अभी तक केवल हर महीने की 10 तारीख को प्रदेश की महिलाओं को पैसे ट्रांसफर किए जाते थे लेकिन अब 10 तारीख के पहले ही हर महिला के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे ।। आइए यह जानते हैं किन-किन महिलाओं का लिस्ट में नाम आ गया है जिनको नवंबर माह की छत में किस्त मिलेगी ।

7 नवंबर को मिलेगा लाडली बहनों को पैसा–

मध्य प्रदेश की सभी लाडली बहनों को श्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा नवंबर महीने की 7 तारीख को पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे जिसकी राशि कल 1250 रुपए रहेगी इस राशि को₹1000 भी किया जा सकता है लेकिन संभावना है कि इस बार 1250 रुपए ही आएंगे क्योंकि 12 नवंबर 2023 को दीपावली का त्यौहार आ गया है ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नवंबर महीने की छठवीं किस्त किन महिलाओं को मिलेगी–

मध्य प्रदेश सरकार नहीं है दावा किया है की छठवीं किस्त यानी 7 नवंबर को जो पैसा ट्रांसफर किया जाना है वह केवल उन महिलाओं को मिलेगा जिनका सफल ट्रांजैक्शन अक्टूबर 2023 का संपूर्ण हुआ है । अर्थात अक्टूबर 2023 में जन्म महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना का लाभ मिल गया है तो उन महिलाओं को नवंबर महीने में भी पैसे ट्रांसफर किया जाएगा ।

किन लाड़ली बहनों को मिली नवंबर माह की 6वीं किस्त, जल्दी देखें लिस्ट में आपका नाम

क्या नवंबर माह की छठवीं किस्त नहीं आएगी?

सोशल मीडिया पर गलत अफवाह है फैला दी गई हैं जिसमें कई लोगों ने बता दिया है कि नवंबर महीना 2023 की किस्त नहीं आने वाली लेकिन आपको जानकारी के लिए बता दूं कि नवंबर महीने की 7 तारीख को लाडली बहन योजना की छठवीं किस्त जारी कर दी जाएगी जिसकी राशि 1250 रुपए रहेगी। आपको सोशल मीडिया पर फैल रही गलत जानकारी से बचाना है और सटीक जानकारी के लिए आप मध्य प्रदेश सरकार की ऑफिशल वेबसाइट लाडली बहन योजना पर जाकर चेक कर सकते हैं ।

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने बता दिया है कि नवंबर महीने की कोई भी किस्त था मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा महिलाओं को नहीं दी जाएगी लेकिन ऐसा नहीं है मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा मध्य प्रदेश की हर महिलाओं को लाडली बहन योजना की किस्त जारी की जाएगी ।

क्या चुनाव के बाद लाडली बहना आवास योजना को बंद कर दिया जाएगा?

मध्य प्रदेश की महिलाओं को किसी भी प्रकार के से टेंशन लेने की जरूरत नहीं है कि विधानसभा चुनाव 2023 के बाद इस योजना को बंद कर दिया जाएगा । सबसे अच्छी बात यह है कि विधानसभा चुनाव 2023 के बाद भी इस योजना को चलाया जाएगा जिन लोगों को लगता है कि इस योजना को बंद कर दिया जाएगा तो ऐसा नहीं है इस योजना को बंद किया जा सकता है यदि प्रदेश में किसी अन्य पार्टी की सरकार बन जाती है तो । प्रदेश में यदि भाजपा की सरकार आती है तो पूरी संभावना है कि इस योजना को और उत्कृष्ट तरीके से जारी किया जाएगा।

Join telegram

Leave a Comment