बागेश्वर धाम में खोलें खुद की दुकान संपूर्ण जानकारी

बागेश्वर धाम में खोलें खुद की दुकान संपूर्ण जानकारी

हेलो दोस्तों!

आज की पोस्ट में हम बात करने वाले हैं बागेश्वर धाम आश्रम पर अपनी दुकान कैसे खोल सकते हैं? दोस्तों आज की पोस्ट में हम बताने वाले हैं बागेश्वर धाम आश्रम पर दुकान खोलने के लिए कोई नियम जरूरी है या फिर बिना किसी पूछताछ के बाद ही बागेश्वर धाम आश्रम पर दुकान खोल सकते हैं? बागेश्वर धाम आश्रम पर दुकान से संबंधित क्या– क्या सावधानियां रखना जरूरी है?किस तरीके की दुकान खुल सकते हैं सभी प्रकार की बातों पर विस्तार से चर्चा करने वाले हैं। बागेश्वर धाम आश्रम पर दुकान में किस तरीके का सामान रख सकते हैं ?किस तरीके की सामान रखने की परमिशन दी जाती है, सभी प्रकार की बातों पर चर्चा करेंगे।

🔲 बागेश्वर धाम आश्रम पर कोई भी खोल सकता है दुकान

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर कोई भी व्यक्ति दुकान खोल सकता है जिसके लिए किसी को कोई प्रतिबंध नहीं है । बागेश्वर धाम आश्रम पर जिन चीजों की मूल आवश्यकता होती है केवल उन्हीं चीजों की दुकान खोली जा सकती है अनावश्यक चीजों की दुकान खोलना पूरी तरीके से वर्जित है । दुकान खोलने के लिए आपको बागेश्वर धाम कार्यालय से संपर्क तो करना ही पड़ेगा और साथ ही जहां पर आप दुकान खोल रहे हैं और स्थान के मालिक से भी संपर्क करना पड़ेगा ।

🔲 कच्चे नारियल की दुकान हुई बंद

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर भारी मात्रा में कच्चे नारियल की बिक्री हुई और लोगों को कच्चे नारियल बहुत पसंद भी आते थे । दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम की व्यवस्था को बनाए रखने के लिए और वहां पर साफ सफाई बनाए रखने के लिए बागेश्वर धाम सरकार ने कच्चे नारियल को पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिया ।

दोस्तों कच्चे नारियल से निकलने वाला जल बहुत ही मीठा होता है जिस कारण से जल जमीन पर गिर जाने के कारण वातावरण खराब हो रहा था । दोस्तों बागेश्वर धाम की साफ सफाई और स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए कच्चे नारियल को बंद कर दिया गया । दोस्तों कच्चे नारियल से मीठा पानी जमीन पर गिरने से शहद की मक्खी के साथ-साथ कई मक्खियां आती थी जिस कारण से लोगों को उनसे भय लगता था । दोस्तों मधुमक्खियों थोड़ा सा अगर कुछ बिगड़ जाए तो वापस काटने के लिए दौड़ पड़ती हैं इस कारण से नारियल को ही बंद कर दिया ।

🔲 बागेश्वर धाम आश्रम पर प्रसाद की दुकान सार्वजनिक

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर नारियल भोग के साथ प्रसाद की दुकान सबसे ज्यादा मात्रा में चलती है । दोस्तों आश्रम पर उपयोग होने वाले सभी वस्तुओं से संबंधित दुकान को कोई भी खोल सकता है जिसके लिए कोई प्रतिबंध नहीं है । मेले में बिकने वाली बहुत सी सामग्री आप अपनी दुकान में रख सकते हैं और दुकान खोल सकते हैं ।

🔲 बागेश्वर धाम आश्रम के नजदीक होटल भी खोल सकते हैं

बागेश्वर धाम आश्रम के नजदीक यदि आप होटल खोलना चाहते हैं तो खोल सकते हैं इसके लिए कोई प्रतिबंध नहीं है । होटल के अंतर्गत अनावश्यक चीजों को बेचना जैसे नॉनवेज, शराब इत्यादि नशीले पदार्थ नहीं रखे जा सकते ।

होटल के अंतर्गत शाकाहारी भोजन की व्यवस्था से संबंधित सभी प्रकार की सामग्री रखी जा सकती है और लोगों को सेवा दी जा सकती है । दोस्तों होटल से लोग लाखों रुपए कमाते हैं क्योंकि बागेश्वर धाम आश्रम पर दूर-दूर से आने वाले लोग सबसे पहले होटल बुक करते हैं । बागेश्वर धाम आश्रम के नजदीक सबसे चर्चित और विख्यात होटल सुदामा पैलेस है जोकि बमीठा के नजदीक है ।

Bageshwar Dham New Token List 2022 Check Name टोकन लिस्टक्लिक करें
बागेश्वर धाम गढ़ा शादी में कितना दहेज मिलता है BageshwarDhamक्लिक करें
बागेश्वर धाम शादी के लिए रजिस्ट्रेशन – Online Registrationक्लिक करें
बागेश्वर धाम के पास रेलवे स्टेशन All About Bageshwar Dhamक्लिक करें
धनवान बनने के 10 उपाय बागेश्वर धाम महाराज के वचन क्लिक करें

🔲 बागेश्वर धाम आश्रम पर दुकान के लिए अनुशासन

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम पर दुकान खोलने वालों के लिए अनुशासन का विशेष ध्यान देना होगा । बागेश्वर धाम आश्रम पर आप केवल उन्हीं वस्तुओं को रख सकते हैं जिनकी इजाजत बागेश्वर धाम कार्यालय से दी जाती है । दोस्तों यदि आप पहली बार दुकान खोल रहे हैं और आपको दुकान के बारे में कोई जानकारी नहीं है तो आप बागेश्वर धाम कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं । बागेश्वर धाम आश्रम पर दुकान खोलने के लिए सबसे पहले आपको रास्ते पर ध्यान देना होगा ताकि आने जाने में लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या ना जाए ।

🔲 बागेश्वर धाम आश्रम पर नशा संबंधी दुकान की जानकारी

बागेश्वर धाम आश्रम के नजदीक और आश्रम के अंतर्गत जितनी भी दुकान है खोली जाती हैं उनमें किसी भी प्रकार की नशीली सामग्री बेचना प्रतिबंधित है । बागेश्वर धाम आश्रम पर बीड़ी, गुटखा से लेकर शराब जैसी सामग्री बेचना जुर्माने के अंतर्गत आता है ।

बागेश्वर धाम आश्रम पर सबसे ज्यादा मात्रा में भोजन सामग्री वाली दुकान उचित रहती है । यदि आप बागेश्वर धाम में दुकान खोलना चाहते हैं तो शाकाहारी दुकान से लेकर आश्रम पर उपयोग होने वाली वस्तुओं को रख सकते हैं ।

🔲 दिन प्रतिदिन बढ़ रही दुकानों की संख्या

दोस्तों बालाजी महाराज की ऐसी कृपा है कि बागेश्वर धाम में दुकान खोलने वाले की बिक्री पहले दिन से ही शुरू हो जाती है । दोस्तों बागेश्वर धाम एक छोटे से गांव के अंतर्गत आता है और गांव के प्रत्येक घर में वर्तमान में दुकान खुल गई है ।

दोस्तों दिन प्रतिदिन बागेश्वर धाम आश्रम पर दुकानों की संख्या बढ़ रही है क्योंकि यहां पर लाखों की संख्या में लोग बालाजी महाराज के दर्शन करने के लिए आते हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम किसी बड़े तीर्थ स्थल से कम नहीं हैं क्योंकि जितनी संख्या काशी बनारस, हरिद्वार में देखने को मिल सकती है आपको उतनी ही संख्या बागेश्वर धाम में देखने को मिलेगी ।

🔲 सबसे ज्यादा कौन से सामान की बिक्री होती है बागेश्वर धाम आश्रम पर

दोस्तों बागेश्वर धाम आश्रम की प्रत्येक दुकान के अंतर्गत सबसे ज्यादा बिक्री नारियल ,भोग अथवा प्रसाद की होती है जिसमें लड्डू ,बर्फी आदि रखा होता है । दोस्तों यदि आप बागेश्वर धाम आश्रम पर अपनी खुद की दुकान खोलना चाहते हैं तो इतनी सामग्री के साथ आप खेल खिलौने वाली सामग्री भी रख सकते हैं जो बच्चों के लिए उपयोगी होती है ।

🔲 बागेश्वर धाम गढ़ा (गंज) में घर-घर दुकानें हुई शुरू

दोस्तों बागेश्वर धाम जाने वाले रास्ते में आपको जितने भी घर मिलेंगे सभी में दुकान शुरू हो चुकी है क्योंकि प्रतिदिन लाखों लोग उस रास्ते से गुजरते हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम जाने वाला रास्ता वाहनों के लिए उपयुक्त नहीं हैं क्योंकि वहां पर पैदल ही इतने ज्यादा लोग चलते हैं कि वाहन जाने के लिए रास्ता ही नहीं बचता।

⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
Join telegram

Leave a Comment