WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पंचायतों में CCTV कैमरा लगने का काम हुआ तेज, गांव के युवाओं को नौकरी

प्रदेश में सभी पंचायत में सीसीटीवी कैमरा लगाने से कई प्रकार के फायदे हुए हैं जैसे होने वाले किसी भी घटना के बारे में बड़ी आसानी से पता लगाया जा सकता। जब से कैमरा लगाए गए हैं तब से स्वच्छता पर इसका अनुकूल प्रभाव पड़ा है क्योंकि जब कैमरा नहीं थे तब रात के समय में कोई भी कहीं पर भी फालतू कचरा फेंक देता था ।लेकिन अब वर्तमान समय में कैमरे की निगरानी में सब कुछ होता है तो लोग डरते हैं कहीं हम कैमरे में ना आ जाए । कैमरा लगाने से कई प्रकार के फायदे हुए हैं जैसे प्रदेश में चोरी डकैती जैसी चीज काम हो गई हैं और आज के आर्टिकल में इन्हीं सभी बातों पर चर्चा करेंगे ।

विषयविवरण
CCTV कैमरा लगाने का कामपंचायतों में तेजी से प्रगति हुई है।
गांव के युवाओं को नौकरीCCTV कैमरा भर्ती 2024 के माध्यम से
पंचायत कैमरा भर्ती 2024नौकरियों का अवसर गांव के युवाओं के लिए
सैलरी12000 रुपए

कैमरा लगवाने से हुई क्षेत्र की निगरानी –

मध्य प्रदेश में सीसीटीवी कैमरा लगने से क्षेत्र की निगरानी रखने में काफी मदद हुई है क्योंकि कई बार हमें ऐसे हाथ से देखने को मिलते हैं जिनके बारे में हम सोच नहीं सकते। कई प्रकार की घटनाओं को कमरे में कैद करना बहुत जरूरी होता है क्योंकि यदि कोई घटना कमरे में कैद हो जाती है तो उससे संबंधित कोई भी तरह से हल निकालने के लिए आसानी हो जाती है। कई बार चोरी करने वाले और बदमाशों के द्वारा ऐसी हरकतें की जाती है जिनको यदि कमरे में कैद कर लिया जाए तो उन पर कार्रवाई करना बड़ी आसानी हो जाती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपकी पंचायत में कब लगेंगे कैमरे –

मध्य प्रदेश की ऐसी पंचायतें जहां पर अभी तक कैमरा लगा चुके हैं और यदि आप अपनी पंचायत में सीसीटीवी कैमरा लगवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको थोड़ा सा इंतजार करना होगा मध्य प्रदेश सरकार स्वयं हर पंचायत में सीसीटीवी कैमरा लगवाएगी।

ग्राम पंचायत के द्वारा पूरे गांव में तो सीसीटीवी कैमरा नहीं लग पाएगा और हो सकता है कि धीरे-धीरे पूरे गांव में जहां जरूरत है वहां पर सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था हो जाए। सीसीटीवी कैमरा की सबसे पहली प्राथमिकता सार्वजनिक स्थानों पर दी गई है जिनमें स्कूल और सरकारी कार्यालय के अलावा जहां पर जरूरत होती है वहां लगाए गए हैं।

मध्य प्रदेश में सीसीटीवी कैमरे लगने से बड़ा बदलाव –

मध्य प्रदेश सरकार में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है क्योंकि 2024 में मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा कई प्रकार की योजनाओं का अनावरण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने आदेश दिया है कि गांव की हर पंचायत में कैमरा लगवाए जाएं ताकि पूरा गांव पूरा प्रदेश डिजिटल रूप से व्यवस्था का लाभ ले सके।

मध्य प्रदेश का टीकमगढ़ जिला सीसीटीवी कैमरा लगाने में हुआ आगे –

टीकमगढ़ जिले की बलदेव तहसील के अंतर्गत आने वाला चंद्रपुर गांव एक ऐसा गांव है जहां पर भारी मात्रा में सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। टीकमगढ़ का यह इकलौता गांव नहीं है इसके अलावा कई अन्य गांव मध्य प्रदेश में ऐसे हैं जहां पर सीसीटीवी कैमरे की प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है।

Join telegram

Leave a Comment