WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अयोध्या से लौटते ही पीएम ने की “सूर्योदय योजना’ की शुरुआत : 1 करोड़ परिवारों को सोलर पैनल

आज 22 जनवरी 2022 को भगवान राम अयोध्या में उनकी स्थापना की जा चुकी है। देश के दिग्गज जाने-माने लोग अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति स्थापना के समय उपस्थित रहे। अयोध्या में भगवान राम की स्थापना के तुरंत बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम सूर्योदय योजना की शुरुआत कर दी।

भगवान राम की मूर्ति स्थापना के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भगवान राम का अब टेंट में रहने का समय चला गया, अब भगवान राम मंदिर में रहेंगे। भगवान राम के स्थापना के लगभग 1 घंटे बाद ही प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के अंतर्गत एक करोड़ परिवारों को सोलर पैनल देने की घोषणा कर दी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के अंतर्गत देश के लगभग एक करोड़ परिवारों को सोलर पैनल दिया जाएगा। सोलर को अपने-अपने घरों की छत पर स्थापित किया जाएगा। सूर्योदय योजना के अंतर्गत दिए गए सोलर पैनल से बिजली उत्पादन किया जाएगा। सोलर पैनल की मदद से उत्पादन किए गए बिजली को घर में इस्तेमाल किया जाएगा। इससे गरीब परिवारों का बिजली का बिल न के बराबर आएगा।

गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सूर्योदय योजना प्रारंभ की थी। इस योजना के अंतर्गत किसानों को 15 घंटे बिजली देने का वादा किया गया था, साथ ही साथ किसानों की आय में वृद्धि का भी वादा मुख्यमंत्री सूर्योदय योजना के अंतर्गत श्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिया गया था। आज भगवान राम की मूर्ति स्थापना के इस पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सूर्योदय योजना प्रारंभ करना बहुत ही सराहनीय काम है।

Join telegram

Leave a Comment