प्रतिभा पर्व परीक्षा 2022 – इस दिन मिलेंगे पेपर और इस दिन करने होंगे जमा – पढ़ें आदेश


सबसे पहले आप सभी का दिल से आभार अपना प्यार बनाये रखने के लिए, आप सभी जानते ही हैं कि सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं, ऐसे में अब सभी बच्चो को कई  तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, इसमें अब ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि में अब आपके लिए हर बार नई अपडेट लेकर आता हूं आपको सही जानकारी उपलब्ध कराता हूं ताकि आपको किसी भी तरह की परेशानी न हो,


प्रतिभा पर्व परीक्षा 2022


कक्षा 5वी से 8वी तक की होने वाली परीक्षा ही प्रतिभा पर्व परीक्षा कहलाती हैं । अब सवाल यह है कि यह परीक्षा कैसे कराई जाएगी, सभी स्कूल बंद कर दिए है, दसवीं बारहवीं की प्री बोर्ड परीक्षा घर से होने वाली है,ऐसे में बच्चे चिंतित हैं, कि पेपर होंगे कब और अगर होंगे तो कहाँ से कराये जायेगे, स्कूल से या घर से या फिर रद्द कर दिए जाएंगे, इन सभी सवालों के जबाब में आपको बताने वाला हूँ।

क्या नही होगी प्रतिभा पर्व परीक्षा

देखिए अभी तक शिक्षा विभाग ने इसके लिए कोई भी क़दम नही उठाया है, न ही अभी प्रतिभा पर्व को लेकर स्कूल में कोई तैयारी प्रारंभ हुई है।

सरकार का फैसला

अभी इस पर सरकार के फैसले का इंतजार किया जा रहा है अगर सरकार को लगता है कि कोरोना का प्रकोप कम हो जाता है तब पेपर होंगे और अगर कोरोना काबू में नही आता है तब पेपर रद्द भी किये जा सकते हैं,अभी हमारी टीम ने कई स्कूलों में जाकर पता भी किया है, की प्रतिभा पर्व के पेपर को लेकर क्या तैयारियां स्कूलो में  की जा रही हैं, तब वहाँ के टीचरो से यही जवाब मिला है कि अभी हमारे पास इस तरह की कोई भी सूचना शिक्षा विभाग की तरफ से नहीं आई है, न ही अभी तक कुछ निश्चित किया गया है कि पेपर किस तरह कराये जायेगे।

कब मिलेंगे बच्चों को प्रतिभा पर्व परीक्षा के पेपर

इन सभी को लेकर सरकार के द्वारा एक ही बात कही गई है उनके द्वारा कहा गया है कि, 31 जनवरी के बाद इन सभी पर बैठक में चर्चा होने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा। अगर कोरोना की बढ़ती संख्या को काबू कर लिया जाता है तब सभी परीक्षायें नियत समय पर कराई जाएगी, और अगर हालात औऱ भी खराब होते चले जाते है, तब स्कूल को और आगे तक बंद करने का निर्णय भी जल्द लिया जा सकता है, और फिर पेपर रद्द भी कराये जा सकते है, ऐसे में आप सभी का रिजल्ट, आपके द्वारा अभी तक जो भी टेस्ट हो या फिर किसी भी तरह के पेपर जो स्कूल मे हुए हैं उसके आधार पर रिजल्ट जारी किया जाएगा,

कोरोना वायरस है परीक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा

इसके लिए आप अभी अपनी तैयारी को नियमित बनाये रखें औऱ सरकार के निर्णय की प्रतीक्षा करें, जैसे ही कोई भी निर्णय सरकार के द्वारा आपके लिए लिया जायेगा वो में आपको समय रहते ही बता दूँगा। ताकि आपको पेपर के लिए पर्याप्त समय मिल सके। आप सभी निश्चित होकर अपनी पढ़ाई पर फोकस करें औऱ कोरोना गाइडलाइन का पालन करें ताकि आप सुरक्षित रहें, आप सुरक्षित रहोगे तो देश भी सुरक्षित रहेगा। आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद।

Website Home ( वेबसाइट की सभी पोस्ट ) – Click Here
———————————————————-
Telegram Channel Link – Click Here
Join telegram

Leave a Comment