WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महतारी वंदन योजना के लिए कर ले यह डॉक्यूमेंट तैयार : इस तारीख से भरेंगे फॉर्म

छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने में महतारी वंदन योजना का बहुत बड़ा योगदान रहा है। जिस तरह मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने में लाडली बहना योजना का बहुत बड़ा योगदान रहा है। इस तरह छत्तीसगढ़ में भी भाजपा की सरकार बनने में महतारी वंदन योजना का बहुत बड़ा योगदान रहा है। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बने लगभग एक महीना हो चुका है विष्णु देव साय मुख्यमंत्री भी बन चुके हैं लेकिन महतारी वंदन योजना के संबंध में अभी तक कोई भी जानकारी निकलकर नहीं आ रही थी। मीडिया में तो यह तक चर्चा होने लगी थी की महतारी वंदन योजना एक जुमला है इसको वोट बैंक की तरह भाजपा पार्टी द्वारा उपयोग किया गया है।

लेकिन अब जानकारी निकाल कर सामने आ रही है की महतारी वंदन योजना की रूपरेखा विष्णु देव साय एंड कंपनी ने तैयार कर ली है । जल्द से जल्द इसकी रूपरेखा को अधिकारियों को प्रेषित किया जाएगा और जमीनी स्तर पर इस योजना पर काम किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

छत्तीसगढ़ में 25 जनवरी से महतारी वंदन योजना के फॉर्म भरे जाएंगे। छत्तीसगढ़ की सभी महतारी और बहनों से आग्रह है कि अपने डॉक्यूमेंट तैयार करके रखें आधार कार्ड पैन कार्ड खाता गरीबी रेखा का राशन कार्ड, यह सभी डॉक्यूमेंट महतारी वंदन योजना के अंतर्गत लगेंगे।

डॉक्यूमेंटआवश्यकता
आधार कार्डहां
पैन कार्डहां
खाताहां
गरीबी रेखा का राशन कार्डहां

महतारी वंदन योजना की प्रारंभिक तिथि 25 जनवरी संभावित बताई जा रही है। ब्लॉक स्तर पर महतारी वंदन योजना के फॉर्म भरे जाएंगे। सभी अधिकारियों को एडवाइजरी जल्द ही जारी की जाएगी। कैबिनेट बैठक में संपूर्ण योजना को लेकर के रूपरेखा तैयार कर ली गई है।

इसे भी पढ़िए – मोदी के निर्देश पर विष्णु देव ने की घोषणा, इस तारीख से भरे जाएंगे महतारी वंदन योजना के फॉर्म

चुनाव में छत्तीसगढ़ भाजपा द्वारा मोदी की गारंटी, यह नारा दिया गया था एवं महतारी वंदन योजना के अंतर्गत केवल विवाहित महिलाओं को शामिल किया जाएगा। अविवाहित महिलाओं को इसके अंतर्गत शामिल नहीं किया जाएगा।

Join telegram

Leave a Comment