WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाड़ली बहनों का आधार हो रहा है डी लिंक, इसी वजह से नहीं आई है 8वीं किस्त

2023 खत्म हो चुका है 2024 शुरू हो चुका है लाडली बहनों को 8 किस्तें मिल चुकी हैं। मध्य प्रदेश के नए नवेले माननीय मुख्यमंत्री मोहन यादव जी द्वारा लाडली बहनों को पहली बार आठवीं किस्त डायरेक्ट उनके खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर कर दी गई है। लेकिन लेकिन अब भी कुछ बहने हैं जिन बहनों को यह लाडली बहना की आठवीं किस्त उनके खाते में नहीं आई है। कुछ ऐसी बहनें हैं जिनकी लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त आ गई है लेकिन कई ऐसी बहनें है जिनकी लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त नहीं आई है तो यह जानकारी में उन बहनों के लिए लाया हूं जिनकी आठवीं किस्त उनके बैंक खाते में नहीं आई है।

समग्र में समग्र आईडी में आधार और मोबाइल नंबर की अनिवार्यता

मध्य प्रदेश की किसी भी योजना का लाभ लेने के लिए आपका आधार कार्ड समग्र आईडी से लिंक होना अति आवश्यक है। समग्र आईडी की केवाईसी, आधार कार्ड से होनी चाहिए और समग्र आईडी और आधार कार्ड की जानकारी एक समान होनी चाहिए, चाहे वह जन्म तिथि हो, नाम हो, उम्र हो यह तभी संभव है जब आधार कार्ड की समग्र आईडी से केवाईसी होगी और समग्र आईडी में मोबाइल नंबर लिंक होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिन लाडली बहनों का आधार कार्ड और मोबाइल नंबर, समग्र आईडी में लिंक है और उनके खाते की डीबीटी चालू है। उन बहनों की लाडली बहना योजना की किस्त आने से कोई नहीं रोक सकता।

परेशानी यहां हुई उत्पन्न

पहले कुछ बहनों का आधार कार्ड समग्र आईडी में लिंक था लेकिन कुछ बहनों का आधार कार्ड समग्र आईडी से डी लिंक हो गया है। यानी कि पहले तो लिंक था लेकिन कुछ परेशानी की वजह से यानी ,आधार कार्ड अपडेट होने की वजह से या मोबाइल नंबर अपडेट होने की वजह से उनका आधार कार्ड, समग्र आईडी से डी लिंक हो गया है या फिर उन्होंने किसी करणवस से समग्र आईडी से आधार कार्ड को डी लिंक कर दिया है

संबंधित खबरें भी पढ़ें –

इस वजह से लाडली बहनों को उनकी आठवीं किस्त नहीं आई है और आने वाले समय में भी उनकी आने वाली किस्त भी नहीं आएंगी क्योंकि समग्र आईडी से आधार कार्ड डी लिंक होने का मतलब है कि आपका समग्र एवं आधार लिंक नहीं है इसीलिए आपको मध्य प्रदेश की किसी भी योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा।

Join telegram

Leave a Comment