संतान प्राप्ति के लिए बागेश्वर धाम सरकार ने बताए उपाय

संतान प्राप्ति के लिए बागेश्वर धाम सरकार ने बताया उपाय, Bageshwar Dham Sarkar told the remedy for getting children, संतान प्राप्ति के लिए बागेश्वर धाम, (All Queries Covered)

नमस्कार दोस्तों!

आज की पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं बागेश्वर धाम सरकार कैसे लोगों की समस्याओं को दूर करते हैं । दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के समक्ष वर्तमान में लाखों लोग जुड़ चुके हैं। बागेश्वर धाम पर वर्तमान में लाखों लोगों के आने का केवल एक ही कारण हो सकता है कि यहां पर लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जाता है । बागेश्वर धाम सरकार कैसे लोगों की समस्याएं सुनते हैं कैसे बागेश्वर धाम पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज से लोग मिलते हैं इसके बारे में भी चर्चा करेंगे । संतान प्राप्ति के लिए बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार लोगों को क्या– क्या उपाय करना चाहिए इसके बारे में भी चर्चा करेंगे ।

🌗 वैज्ञानिक पद्धति उपाय

बागेश्वर धाम सरकार के दिव्य दरबार में बागेश्वर धाम महाराज ने लोगों को संतान प्राप्ति के लिए वैज्ञानिक पद्धति का उपाय बताया है । हालांकि है उपाय केवल कुछ निसंतान लोगों पर ही लागू होता है जिस प्रकार के श्रद्धालु उनकी नजर में आते हैं वह उनको वैसा ही आशीर्वाद देते हैं।

दोस्तों वैज्ञानिक पद्धति से तात्पर्य डॉक्टर की सहायता से है जिन व्यक्तियों को डॉक्टर की सहायता की जरूरत होती है वह उनको वैसे ही सलाह देते हैं और उसी के बारे में बता देते हैं । कुछ लोगों को यह चमत्कार लगता है कि कैसे बिना जाने कोई किसी के बारे में इतना जान सकता है हालांकि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी इसको अपने गुरु की कृपा बताते हैं ।

🌗 गोपाल सहस्त्रनाम का पाठ करना है

दोस्तों संतान का सुख कौन प्राप्त करना नहीं चाहता जो भी व्यक्ति संतान सुख प्राप्ति से पीड़ित होता है अथवा संतान की प्राप्ति नहीं होती वह लोग कई जगह इलाज करवा चुके होते हैं । जब कभी संतान सुख की प्राप्ति नहीं होती तब बागेश्वर धाम सरकार के पास इसका इलाज ढूंढने का प्रयास करते हैं और लोगों को इसका समाधान भी मिलता है ।

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार हमेशा लोगों को वहीं सलाह देती है जिसके लिए वह उपयुक्त होते हैं यदि उनके बस में होता है तो वह उसका आशीर्वाद देते हैं नहीं तो डॉक्टरी सहायता भी बता देते हैं । हालांकि बागेश्वर धाम सरकार बालाजी महाराज के द्वारा आशीर्वाद देते हैं कि बालाजी महाराज आप पर अवश्य कृपा करेंगे ।

🌗 बागेश्वर धाम महाराज ने कई लोगों को दी कुंडली बनाकर

दोस्तों बागेश्वर धाम महाराज के पास एक अलौकिक दिव्य शक्ति है जिसके कारण भी लोगों के भविष्य का निर्धारण भी एक अनुमान तौर पर कर देते हैं । कई बार कई लोग बागेश्वर धाम महाराज के बार संतान सुख की प्राप्ति लेकर पहुंचे तो बागेश्वर धाम महाराज ने पर्चा पर उनको एक कुंडली ही बना कर दे दी और उसमें स्पष्ट तारीख भी तय कर दी कितनी तारीख को संतान सुख की प्राप्ति होगी ।

✔दोस्तों लोग इसके बारे में जानकर हैरान हो गए कि आखिर बाबा को ऐसा मालूम कैसे चलता है कोई किसी के भविष्य का निर्धारण कैसे कर सकता है परंतु इसके बारे में कोई आज तक जान नहीं पाया ।

✔बागेश्वर धाम में प्रत्यक्ष प्रमाण है कि कई लोग उनके अनुसार बताई गई तारीख को संतान की प्राप्ति कर चुके हैं ।

🌗 मसान विद्या का कारण हो सकता है

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार ने कई लोगों को संतान प्राप्ति के सुख से वंचित रहने का एक अनोखा कारण बताया है जिसके बारे में अधिकतर लोग जानते हैं ।

बागेश्वर धाम सरकार ने कई लोगों को संतान सुख की प्राप्ति से वंचित रहने का मसान विद्या कारण बताया है । उनके अनुसार मसान विद्या जिस पर भी हावी होती है वह कभी संतान सुख की प्राप्ति नहीं कर सकता । मसान विद्या एक ऐसी विद्या है जिस किसी व्यक्ति पर यह हावी होती है वह कभी भी सुख की ओर नहीं जा सकता हमेशा उसे दुख और परेशानी का सामना ही करना पड़ेगा ।

🌗 धाम की पेशी करें

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार का कहना है कि जो भी व्यक्ति संतान सुख की प्राप्ति से वंचित है और संतान सुख की प्राप्ति चाहता है वह बागेश्वर धाम आकर प्रत्येक मंगलवार पेशी करें तो उसे संतान सुख की प्राप्ति होगी ।

बागेश्वर धाम की पेशी का कोई निश्चित समय नहीं है आप किसी भी मंगलवार को आ सकते हैं यदि आप ज्यादा दूर हैं तो आप महीने में एक बार आ सकते हैं और यदि नजदीक में है तो एक से अधिक बार भी आ सकते हैं । दोस्तों अगर बागेश्वर धाम सरकार की कृपा पाना है तो धाम पर आना अति आवश्यक है ।

🌗 मंत्र का जाप

बागेश्वर धाम महाराज के द्वारा दिए गए मंत्र के जाप करने से संतान सुख की प्राप्ति अवश्य होगी । बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा बताए गए नियम का पालन करना अति आवश्यक है इसके बाद ही कोई संतान सुख की प्राप्ति कर सकता है ।

  • ➜➜पूरे विधि विधान से समय-समय पर बागेश्वर धाम आने की आवश्यकता है और अपने घर पर पूजा पाठ करने की भी आवश्यकता है । जितना बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा बता दिया जाता है यदि कोई उतने नियम कर लेता है तो उसे संतान सुख की प्राप्ति अवश्य होती है ।
  • ➜➜दोस्तों मंत्र का जाप करने का एक नियम होता है यदि इस नियम के अनुसार मंत्र का जाप किया जाता है तो बालाजी महाराज की कृपा अवश्य होती है । दोस्तों मंत्र प्राचीन काल से ही बहुत ही शक्तिशाली साधना मानी जाती है क्योंकि एक बड़ी तपस्या के बाद ही इनका निर्माण होता है ।

🌗 मंगलवार को औषधि का प्रयोग

बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा मंगलवार को बागेश्वर धाम आश्रम पर निसंतान वाले रोगियों को औषधि दी जाती है । जैसा बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा बता दिया जाता है उसी के अनुसार ही इस औषधि का प्रयोग किया जाता है ।

रुस्तम मंगलवार का बागेश्वर धाम में बहुत महत्व है क्योंकि बालाजी महाराज का दिन होता है इस दिन बागेश्वर धाम में प्रत्येक व्यक्ति की हर अर्जी को स्वीकार किया जाता है । मंगलवार के दिन बागेश्वर धाम महाराज के द्वारा पेशी करने के लिए भी कहा जाता है ।

वर्तमान समय में बागेश्वर धाम में लाखों की संख्या में लोग आते हैं जिसके कारण प्रत्येक के दिन कोई भी बागेश्वर धाम बालाजी महाराज के दर्शन कर सकता है । दोस्तों बालाजी महाराज के दर्शन करने के लिए कोई भी दिन विशिष्ट नहीं होता है भगवान के लिए प्रत्येक दिन अच्छा होता है । भगवान के दर्शन करने के लिए आपके मन और विचार शुद्ध होना चाहिए।

🌗 शिव पूजा करें

दोस्तों भगवान शिव की पूजा करने से शायद ही ऐसा कोई काम होगा जो व्यक्ति का सफल नहीं होता होगा । भगवान शिव के पास हर एक समस्या का हल होता है भगवान शिव की भक्ति करने से और उनकी पूजा करने से व्यक्ति संतान सुख की प्राप्ति कर सकता है ।

अमावस के साथ-साथ सोमवार के दिन यदि कोई भगवान शिव की आराधना करता है तो वह भगवान शिव से मनचाहा आशीर्वाद प्राप्त कर सकता है । दोस्तों भगवान शिव इतने भोले नाथ हैं कि आसानी से कोई भी उनकी साधना कर सकता है और आशीर्वाद प्राप्त कर सकता है ।

🌗 आखिर क्या है अर्जी

दोस्तों अर्जी एक प्रकार से बालाजी सरकार के दरबार में अपनी भावनाओं को प्रकट करने अथवा अपनी इच्छाओं को प्रकट करना कहलाता है । आप जो बालाजी महाराज से चाहते हैं जिसके बारे में पूछना चाहते हैं जो भी आपकी समस्या है उसको बालाजी महाराज के दरबार में प्रकट करना ही अर्जी कहलाता है ।

दोस्तों अर्जी बागेश्वर धाम पर नारियल के साथ-साथ लाल कपड़े में बांध दी जाती है परंतु दिव्य दरबार का हिस्सा होने के लिए आपको बागेश्वर धाम कार्यालय में अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज कराना होता है ।

बागेश्वर धाम कार्यालय में नाम और मोबाइल नंबर दर्ज कराना निश्चित नहीं होता बागेश्वर धाम में आयोजित होने वाले दिव्य दरबार के अंतर्गत कई ऐसे व्यक्तियों की अर्जी स्वीकार की गई है जिन्होंने कभी बागेश्वर धाम कार्यालय में अपना नाम और पता दर्ज नहीं कराया है ।

🌗 बागेश्वर धाम में संतान की प्राप्ति के लिए कैसे लगाएं अर्जी

दोस्तों बागेश्वर धाम में सभी प्रकार के व्यक्तियों की अर्जी स्वीकार हो जाती है आपके जो भी सवाल होते हैं आप उनको बागेश्वर धाम महाराज के समक्ष प्रकट कर सकते हैं हालांकि आपके पूछने से पहले ही बागेश्वर धाम महाराज आपके सवालों को पर्चा पर लिख देते हैं ।

पर्चा पर आपके सवाल रखने के साथ-साथ जो आपकी समस्याएं होती हैं उनके समाधान भी बताते हैं । दोस्तों कई लोग इसी बात से हैरान होते हैं कि जो हम पूछना चाहते हैं उसको बागेश्वर धाम सरकार कैसे जाने लेते हैं हालांकि इसके बारे में यह केवल रहस्य मात्र ही रह गया है ।

☑️बागेश्वर धाम में टोकन की व्यवस्था – Bageshwar Dham WikipediaClick Here
☑️बागेश्वर धाम का इतिहास History Of Bageshwar Dham Chhatarpur MPClick Here
☑️बागेश्वर धाम शायरी स्टेटस | Bageshwar Dham Status ShayariClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का पता : बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबरClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का नाम : बागेश्वर धाम महाराज की शादीClick Here
☑️बागेश्वर धाम और खजुराहो प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थलClick Here

🌗 करें कुलदेव पूजा

बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा बताया गया है कि जो भी भक्त पुत्र प्राप्ति की कामना चाहता है उसके लिए वह सर्वप्रथम अपने कुल देव की पूजा करें तो उसे इसका आशीर्वाद जरूर मिलेगा ।

  • ⏩दोस्तों कभी-कभी लोग समस्याओं से इतने ज्यादा परेशान हो जाते हैं कि उनको समझ में ही नहीं आता कि आखिर उनको क्या करना चाहिए। जबकि वे इतने ज्यादा परेशान होते हैं कि सैकड़ों जगह है अपनी समस्या को लेकर जाते हैं परंतु कहीं पर भी समाधान नहीं मिलता ।
  • ⏩जब किसी महापुरुष से समस्या का टकराव होता है तो उसके द्वारा पता चलता है कि समस्या घर के कुल देव के द्वारा ही है बाद में उसका निदान पता चलता है।
  • ⏩दोस्तों जब आपके घर में कोई समस्या हो तो सबसे पहले अपने कुलदेवता अथवा कुलदेवी के बारे में जानना चाहिए कि आपको वहां से कोई समस्या तो नहीं है । यदि आपके परिवार में कोई पूजा बिगड़ी है तो उसे सही करने की कोशिश करें अन्यथा आप समस्या से कभी भी नादान नहीं पा सकते ।

🌗 हमेशा अपना कर्म करते रहें

दोस्तों कई बार हमें अपने सही व गलत कर्मों का फल अलग-अलग रूप से मिलता है जो हम करते हैं हमें वही प्राप्त होता है । यदि हम ज्यादातर नकारात्मक चीजों के बारे में सोचते रहते हैं तो हम लगभग वैसे ही बन जाते हैं और हमारी मानसिकता ही नकारात्मक हो जाती है ।

यदि आप नकारात्मक सोचते रहेंगे तो निश्चित रूप से आप अपने जीवन में कभी भी सफलता हासिल नहीं कर सकते ।

सफल होने के लिए यह निश्चित है कि आपको हर दिन सकारात्मक सोच के साथ बिताना होगा अपने काम को पहली प्राथमिकता दें और सही काम करते रहें ।

☑️Hotels Near Bageshwar Dham – बागेश्वर धाम के पास होटलClick Here
☑️Bageshwar Dham Ki Mahima – Chhatarpur Gadha Ganj MPClick Here
☑️खजुराहो से बागेश्वर धाम की दूरी – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम एमपी (म.प्र) – Bageshwar Dham MP ChhatarpurClick Here
☑️बागेश्वर धाम महाराज का घर माता पिता, भाईClick Here

🌗 बालाजी महाराज का आशीर्वाद

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए हजारों किलोमीटर दूर से लोग आश्रम पर आते हैं और बालाजी महाराज के दर्शन करते हैं ।

दोस्तों बागेश्वर धाम जाने से हमें यह एहसास होता है कि दुनिया कितनी परेशान हैं क्योंकि अक्सर वहां पर दुखी लोग ही जाते हैं दर्शन करने वाले की संख्या केवल 10% होती है बाकी के 90% लोग कुछ ना कुछ कामना लेकर जाते हैं ।

बागेश्वर धाम जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की हर मनोकामना बालाजी महाराज के द्वारा पूरी होती है जिसके लिए अक्सर मंगलवार को बागेश्वर धाम आकर दर्शन करना होता है । बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी वर्तमान में कथा में व्यस्त बहुत ज्यादा रहते हैं जिस कारण से जहां पर भी कथा करते हैं वहीं पर दिव्य दरबार का भी आयोजन कर देते हैं ताकि लोगों की समस्याओं को दूर किया जा सके ।

🌗 बागेश्वर धाम बना प्रेम और आस्था का प्रतीक

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार के समक्ष कोई भी छुआछूत और जातिवाद नहीं होता जिस तरीके से भगवान के दरबार में सभी एक समान होते हैं उसी तरीके से बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी सब को एक समान मानते हैं । बागेश्वर धाम सरकार के प्रेम और विश्वास के कारण ही वर्तमान में उनके ऑफिशियल यूट्यूब अकाउंट पर 20 लाख से ज्यादा का परिवार जुड़ चुका है ।

  • 🛑अगर फिजिकली रूप से कहा जाए तो बागेश्वर धाम आश्रम पर 20 लाख से ज्यादा लोग दर्शन करने के लिए आ चुके हैं । धीरे-धीरे बागेश्वर धाम सरकार के भक्तों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है जो भी व्यक्ति बागेश्वर धाम के बारे में एक बार सुनता है वह तुरंत ही जिज्ञासा से भर जाता है कि आखिर यह धाम कौन सा है । बागेश्वर धाम के बारे में जानने के लिए सबसे ज्यादा लोग इंटरनेट पर खोजते रहते हैं ।
  • 🛑वर्तमान में बागेश्वर धाम में सभी वर्ग के लोग बागेश्वर धाम रसोई में एक साथ भोजन करते हैं किसी को कोई भी रोक-टोक नहीं होती ना ही किसी भी प्रकार का भेदभाव होता है। बागेश्वर धाम महाराज अपने दरबार में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को बराबर महत्व देते हैं ।
  • 🛑अपने भक्तों के प्रति इतना प्रेम और आस्था आपको केवल बागेश्वर धाम महाराज के पास देखने को मिलेगी क्योंकि दुखों से पीड़ित लोगों को भी गले लगाकर आशीर्वाद देते हैं ।

🌗 हनुमान चालीसा का पाठ करें

बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करना अनिवार्य बताया गया है । हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए आप सुबह कहा था शाम का समय अपने अनुसार निश्चित कर सकते हैं परंतु प्रत्येक दिन आपको हनुमान चालीसा का पाठ करना जरूरी है ।

यदि आप निरंतर हनुमान चालीसा का पाठ करते रहे तो आपको एक लंबे समय के बाद अपनी मनोकामना की पूर्ति का अनुभव होगा ।

⚫️बागेश्वर धाम की महिमा : घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं? टोकन कब मिलेगा?क्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham के नाम पर Fraud धोखाधड़ी : बागेश्वर धाम गढ़ागंजक्लिक करें
⚫️Bageshwar Dham Contact No : Bageshwar Dham Toll free noक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम कहाँ है? : Bageshwar Dham Kahan Hai? – जाने का रास्ताक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम : कथा भजन – Bageshwar Dham Katha Bhajan Chhatarpurक्लिक करें
⚫️छतरपुर, पन्ना, दमोह एवं सागर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
⚫️छतरपुर से बागेश्वर धाम गढ़ा की दूरीक्लिक करें
⚫️बागेश्वर धाम मध्यप्रदेश प्रसिद्ध धार्मिक स्थल – Bageshwar Dham MPक्लिक करें
Join telegram

Leave a Comment