WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 करोड़ परिवारों को सोलर पैनल : अयोध्या से लौटते ही पीएम मोदी ने किया एलान (सूर्योदय योजना)

देशभर में दीपावली मनाई जा रही है। रामलला जी अयोध्या में स्थापित हो चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रामलला की मूर्ति स्थापना के उपलक्ष्य में “सूर्योदय योजना’ की शुरुआत भी आज 22 जनवरी 2024 से कर दी गई है। सूर्योदय योजना के अंतर्गत देश के एक करोड़ परिवारों को रूफटॉप सोलर पैनल देने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या से तुरंत लौटते ही कर दी। सूर्योदय योजना की प्रारंभ करने की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखते हुए कहा कि अयोध्या से लौटने के बाद मैंने निर्णय लिया कि हमारी सरकार लगभग एक करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर पैनल प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के अंतर्गत देगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के द्वारा गरीब एवं मध्यम वर्ग का बिजली बिल कम होगा, साथ ही साथ भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनेगा, यह भी प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखकर साझा किया।

अयोध्या से लौटते ही तुरंत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सूर्योदय योजना की शुरुआत की। जल्द से जल्द “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना’ के अंतर्गत पोर्टल को लांच किया जाएगा, साथ ही साथ आवेदन भरने की प्रक्रिया भी जल्द से जल्द शुरू की जाएगी। प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के अंतर्गत देश के उन गरीब परिवारों को लिया जाएगा जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास दिया गया है साथ ही साथ उन परिवारों को भी चिन्हित किया जाएगा जो गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हैं।

ऊर्जा के क्षेत्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज 22 जनवरी 2024 रामलला मूर्ति स्थापना के इस पावन अवसर पर इस योजना का प्रारंभ करना बहुत ही सराहनीय कार्य है।

Join telegram

Leave a Comment