WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दंदरौआ सरकार की महिमा , Dandraua Dham Nearest Railway Station

मध्य प्रदेश के भिंड जिले के अंतर्गत आने वाला धार्मिक तीर्थ स्थल अंतर्गत धाम में कई बड़े कथा वाचक जैसे प्रदीप मिश्रा और बागेश्वर धाम महाराज इनके अलावा अन्य कई ऐसे बड़े कथावाचक है जिनको यहां पर कथा करने का मौका मिला है । आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि दंदरौआ धाम में 2024 में किसके द्वारा कथा की जाएगी और यहां पर कथा का आयोजन किस तरीके से होता है ।

शारीरिक और मानसिक रोग होते हैं यहां ठीक–

एमपी के भिंड जिले में दंदरौआ नामक तीर्थ स्थल पर दो हनुमान जी की मूर्ति एक गोपी के भेष में हैं लेकिन यहां पर बहुत बड़ा चमत्कार देखने को मिलता है लोगों की कितनी ही बड़ी समस्या हो और कैसा ही रोग हो लेकिन यहां पर ठीक होने की बहुत ही संभावना होती है। यहां पर आने वाले जो लोग मानसिक रूप से परेशान होते हैं या फिर बीमार होते हैं परिक्रमा लगाने के बाद वह ठीक हो जाते हैं । ऐसे लोग जो मानसिक रूप से विक्षिप्त होते हैं या फिर दिमागी तौर पर कमजोर होते हैं उनका दिमाग एकदम से ठीक काम करने लगता है और वह पूरी तरीके से स्वस्थ हो जाते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पांच परिक्रमा लगाते ही होगा कैंसर ठीक?

दंदरौआ धाम के डॉक्टर हनुमान जी के पांच परिक्रमा पूरे करने के बाद कैंसर जैसी बीमारी को भी ठीक किया जा सकता है हालांकि लगभग यह एक चमत्कार के जैसा लगता है तो निश्चित तौर पर यह चमत्कार ही है लेकिन यहां आने के बाद लोगों को आराम मिलता है और परिक्रमा लगाने के बाद इस तरह की बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है।

कष्ट निवारक मंदिर दंदरौआ धाम–

स्थानधाम दंदरौआ
आयातहर सप्ताह
भ्रमण करने वाले लोगलाखों
देवताडॉक्टर हनुमान
फलसफलता का अनुभव

मध्य प्रदेश का दंदरौआ धाम लोगों के कष्ट निवारक मंदिर के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि यहां पर जाने के बाद लोगों का किसी भी प्रकार का कष्ट हो वह ठीक हो जाता है। हर सप्ताह दंदरौआ धाम में लाखों लोग आते हैं और डॉक्टर हनुमान के दर्शन करके धन्य हो जाते हैं क्योंकि उनको अपने काम में सफलता मिलती है और अपने कस्टम में छुटकारा मिलता है।

दंदरौआ धाम के हनुमान जी डॉक्टर क्यों?

दंदरौआ धाम के हनुमान जी को डॉक्टर बुलाने के पीछे एक बड़ा कारण है क्योंकि यहां पर कई तरह की बीमारियों को मात्र भभूति से ठीक किया जाता है और परिक्रमा लगाने के बाद तुरंत आराम मिलता है। ज्यादातर हमें जब रोगों से छुटकारा मिल जाता है बहुत ही जल्द हम ठीक हो जाते हैं तो हमें इस तरह की चीज एक चमत्कार ही लगता हैं लेकिन यह हकीकत है कि यहां पर कैंसर जैसी बीमारी को भी ठीक किया जा सकता है।

Join telegram

Leave a Comment