WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2023-24 में जो विद्यार्थी कक्षा में अनुपस्थित रहे उनको देनी होगी प्राइवेट परीक्षा और लगेंगे 150 रु अतिरिक्त फीस ( बहुत बड़ी खबर mpbse.nic.in )

2023-24 एमपी बोर्ड की परीक्षाएं नजदीक आ चुकी हैं । कक्षा नौवीं से लेकर के कक्षा बारहवीं तक की परीक्षाएं इस बार फरवरी और मार्च के माह में आयोजित की जानी है। 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के तो टाइम टेबल भी घोषित कर दिए गए हैं।

विद्यार्थियों की अनुपस्थिति को लेकर एमपी में भूचाल

5 फरवरी और 6 फरवरी से पेपर है 10वीं और 12वीं के। बोर्ड परीक्षा को लेकर के एमपी बोर्ड का बहुत बड़ा यहां पर निर्णय सामने आया है। एमपी बोर्ड सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के प्राचार्य से विद्यार्थियों की उपस्थिति को लेकर के डाटा मांगने वाले हैं । एमपी बोर्ड ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

10 जनवरी से 25 जनवरी तक सभी प्राचार्यों को अल्टीमेटम

10 जनवरी से 25 जनवरी के मध्य सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के प्राचार्य माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल को विद्यार्थियों की अनुपस्थिति का डाटा देंगे। विद्यार्थियों की उपस्थिति की बात करें तो कितने विद्यार्थी 2023 से 24 के सत्र में स्कूल में उपस्थित रहे, इसका डाटा भी प्राचार्य को एमपी बोर्ड भोपाल को शेयर करना होगा।

ज्यादा अनुपस्थिति वाले विद्यार्थियों की खैर नहीं

कोई विद्यार्थी ज्यादा अनुपस्थित रहता है जो एक नियमित सीमा तय की गई है एमपी बोर्ड द्वारा उपस्थित की, यदि उस उपस्थिति से कम रहता है कोई विद्यार्थी कक्षा में अनुपस्थित, तो यहां पर उसको प्राइवेट परीक्षा देनी होगी। यह बहुत बड़ा डिसीजन है एमपी बोर्ड का, और उसको 150 रुपए अतिरिक्त फीस भी लगेगी और उसको प्राइवेट परीक्षा देने को मिलेगी। उस विद्यार्थी को यहां पर जो नियमित परीक्षा है, इसमें नहीं रखा जाएगा। उसको प्राइवेट परीक्षा देनी होगी। यह बहुत बड़ा डिसीजन है एमपी बोर्ड भोपाल का।

Join telegram

Leave a Comment