WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाड़ली बहना योजना को बंद करने का अंदेशा सही निकल रहा : कर ली सरकार ने योजना बंद करने की तैयारी

लाडली बहन योजना को बंद करने का अंदेशा सही निकल रहा है यह जानकारी मध्य प्रदेश के कांग्रेस के विपक्ष के नेता उमंग सिंगार ने मीडिया के सामने दी । लाडली बहन योजना की आठवीं किस्त आज 10 जनवरी को लाडली बहनों के खाते में 1250 रुपए डाली जाएगी। लाडली बहन योजना के लिए आठवीं किस्त के रूप में कुल राशि 1576 करोड़ आज 10 जनवरी को लाडली बहनों के खाते में आएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मध्य प्रदेश सरकार पर बढ़ते कर्ज की वजह से यह जानकारी निकल कर सामने आ रही है कि मध्य प्रदेश में फरवरी माह में लाड़ली बहना योजना बंद कर दी जाएगी। कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष और उमंग सिंगर ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर यह बयान देते हुए कहा कि बड़ी मुश्किल से आठवीं किस्त के लिए लाडली बहनों के लिए 1576 करोड रुपए की भारी भरकम राशि का कर्ज लेकर के जैसे-तैसे जुगाड़ मोहन यादव सरकार द्वारा किया गया है।

लाडली बहन योजना को लेकर के वित्त विभाग ने भी पहले ही चेताया हुआ है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी द्वारा चालू की गई 35 महत्वाकांक्षी योजनाओं को वित्त विभाग ने बंद करने का मोहन यादव सरकार को आदेश दिया था कि मध्य प्रदेश पर कर्ज लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसीलिए वर्तमान मोहन यादव सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी द्वारा चलाई गई 35 महत्वाकांक्षी योजनाओं को बंद कर दिया है लेकिन मोहन यादव जी ने यह भी कहा था कि जितनी कल्याणकारी योजनाएं शिवराज सिंह जी द्वारा प्रारंभ की गई है उनको बंद नहीं किया जाएगा इसीलिए लाडली बहन योजना को बंद नहीं किया जाएगा। यह बयान माननीय मुख्यमंत्री मोहन यादव जी द्वारा मीडिया के सामने पूर्व में अभी दिए गए थे।

इन्हें भी पढ़िए –

हालांकि कुछ राजनीतिक जानकारों का यह भी कहना है कि मोहन यादव सरकार द्वारा योजना को बंद नहीं किया जा सकता है इसका मध्य प्रदेश की राजनीति पर प्रभाव पड़ सकता है भाजपा के लिए। शिवराज मामा द्वारा प्रारंभ की गई लाडली बहना योजना ही वह योजना है जिसके द्वारा मध्य प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला। राजनीतिक जानकारों का यह भी कहना है कि लाडली बहना योजना ही वह योजना है जिसने भाजपा को मध्य प्रदेश में बड़ी जीत दिलाई।

Join telegram

Leave a Comment