WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दंदरौआ सरकार मंदिर दर्शन का समय, डॉक्टर हनुमान करते हैं बड़े बड़े रोगों का उपचार

भिंड जिले के दंदरौआ गांव में डॉक्टर हनुमान का विशेष मंदिर है जहां पर लाखों लोग दर्शन करने के लिए आते हैं और इसके दर्शन करने के लिए कोई भी समय निश्चित नहीं होता लेकिन ज्यादातर लोग सुबह 4:00 बजे से लेकर रात्रि के 11:00 बजे तक दर्शन करते रहते हैं। वैसे तो यह धाम 24 घंटे खुला रहता है कोई भी भक्त कभी भी दर्शन कर सकता है । आज के आर्टिकल में बात करेंगे कि दंदरौआ धाम सरकार का मंदिर क्यों फेमस है और कैसे यहां पर डॉक्टर हनुमान के द्वारा बड़े-बड़े रोगों का इलाज बड़ी आसानी से हो जाता है ।

समयदर्शन का समय
सुबह 4:00 बजेसे
रात्रि 11:00 बजेतक
स्थानडॉक्टर हनुमान का विशेष मंदिर
गाँवदंदरौआ
जिलाभिंड
दर्शन समयसुबह 4:00 बजे से रात्रि 11:00 बजे
खुला रहने का समय24 घंटे
दर्शन के लिए उपयुक्त समयकोई भी भक्त कभी भी दर्शन कर सकता है

कैंसर जैसा रोग भी होता है यहां ठीक –

वैसे तो भिंड जिले के इस मंदिर में दुनिया के कोने-कोने से लोग आते हैं क्योंकि यहां पर आपको हर समस्या का हल मिलेगा आप किसी भी रोग से पीड़ित हो लेकिन यहां पर आराम जरूर मिलेगा। यहां पर विराज मान गोपी हनुमान के दर्शन करने के बाद कोई भी रोग हो बड़ी आसानी से ठीक हो जाता है और उनमें कैंसर भी एक रोग शामिल है जिसका आज तक इलाज नहीं बन पाया है लेकिन इस मंदिर में जाने के बाद ऐसा एहसास होता है कि कई लोगों की कैंसर को ठीक किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कैसे बने बजरंगबली डॉक्टर हनुमान?

यहां पर विराजमान बजरंगबली गोपी के भेष में और इनको डॉक्टर हनुमान इसीलिए बोला जाता है क्योंकि यह अपने भक्तों के लिए डॉक्टर का काम करते हैं अर्थात इनके दर्शन करने वाले भक्त कभी भी निराश होकर नहीं जाते और हमेशा जिस रोग से पीड़ित होते हैं उससे छुटकारा मिल जाता है।

भिंड जिले का सबसे प्रसिद्ध मंदिर बना दंदरौआ धाम –

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में बजरंगबली का यह प्रसिद्ध मंदिर बहुत ही चर्चित और विख्यात है क्योंकि यहां पर बागेश्वर धाम जैसे चमत्कार देखने को मिलते हैं जहां एक तरफ बागेश्वर धाम में लोगों के मन की बात को पहचान लिया जाता है तो यहां पर डॉक्टर की तरह बजरंगबली पीड़ित लोगों का इलाज कर देते हैं। दंदरौआ धाम भिंड जिले ग्वालियर जिले की सीमा पर पड़ता है जितना दूर भिंड जिले से पड़ता है उतना ही लगभग थोड़ा बहुत ग्वालियर जिले से भी पड़ता है तो आप कहीं से भी इस धाम प्रदर्शन करने के लिए आ सकते हैं।

दंदरौआ धाम की महिमा –

दंदरौआ धाम की सबसे बड़ी महिमा यह है कि यहां पर जब लोग भगवान हनुमान जी के दर्शन करने के लिए आते हैं तो चाहे वह किसी भी रोग से पीड़ित हो उनको आराम मिलता है । शारीरिक और मानसिक रूप से कई तरह के ऐसे रोग हैं जिनको ठीक करना बहुत ही मुश्किल होता है और डॉक्टर के बस में भी नहीं होता कई बार तो डॉक्टर के द्वारा मन कर दिया जाता है लेकिन इस धाम पर आने के बाद कैंसर जैसे रोग को और पागलपन जैसे रोग ठीक किया गया है।

Join telegram

Leave a Comment