WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अविवाहित महिलाओं को भी मिलेगा आवास योजना 2023 का लाभ, लाडली बहना योजना Ladli Behna Yojana

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने 23 वर्ष से 60 वर्ष तक की सभी महिलाओं को लाडली बहना योजना को शुरू किया था जिसमें केवल विवाहित महिलाओं को इस योजना का लाभ दिया जाना था मगर शिवराज सरकार ने योजना में बदलाव करके अविवाहित महिलाओं को भी इस योजना का लाभ देने की घोषणा कर दी है । आईए जानते हैं लाडली बहना योजना का लाभ लेने के लिए अविवाहित महिलाओं की पात्रता क्या होना चाहिए और उनको कितने पैसे दिए जाएंगे ।

CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान–

विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सरकार के द्वारा निकाली गई जबलपुर जिले में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान लोगों को यह आश्वासन दिया कि अविवाहित महिलाओं को भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा। इसके पहले यह योजना केवल विवाहित महिलाओं के लिए लागू की गई थी मगर अब आप विवाहित महिलाओं को भी इस योजना के लाभ का पात्र माना जाएगा ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सीएम शिवराज को विधानसभा चुनाव में लग सकता है झटका–

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख 17 नवंबर को तय की गई है ऐसे में शिवराज सरकार के द्वारा जनता में विश्वास जीतने के लिए कई तरह के वादे किए जा रहे हैं। जगह-जगह शिवराज सरकार से जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही है जिसमें जनता को हर संभव मदद देने का वादा किया जा रहा है । शिवराज सरकार के द्वारा जो लाडली बहन योजना को शुरू किया गया है उसके तहत अविवाहित महिलाओं के लिए भी घोषित कर दिया गया है कि उनको भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा । विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जनता में शिवराज सरकार के प्रति आक्रोश भरा हुआ है इसीलिए शिवराज सरकार जनता का विश्वास जीतने में लगी है और तरह-तरह के लॉलीपॉप दे रही है ।

ग्राम पंचायत सहायक भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी , 20000 रुपए सैलरी, ऐसे करें आवेदन

आवास योजना की पहली किस्त 40,000 आ गई, लाडली बहना आवास योजना 

शिवराज सरकार ने किए ₹3000–

शिवराज सरकार के द्वारा जब से इस योजना को शुरू किया गया है तब से बीच में पढ़ने वाले त्योहारों पर₹250 से लेकर ₹300 तक एक्स्ट्रा महिलाओं के खाते में जमा करवाए जाते हैं। शिवराज सरकार ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पूरे प्रदेश में यह ऐलान किया है कि इस योजना में महिलाओं को₹3000 तक दिया जाएगा । आने वाले समय में यदि शिवराज सरकार विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अपनी जीत हासिल करती है तो हो सकता है महिलाओं को₹3000 इस योजना के तहत प्राप्त हो जाएं । लेकिन आने वाले समय में ऐसा भी हो सकता है कि इस योजना को बंद कर दिया जाए क्योंकि शिवराज सरकार के ऊपर लगभग 1000 करोड रुपए का कर्ज हो चुका है जो कि प्रदेश के बजट से कहीं ज्यादा है।

लाडली बहना योजना ने किया लोगों को गुमराह–

मध्य प्रदेश की जनता का मानना है कि यदि शिवराज सरकार को इस योजना को शुरू करना ही था तो 3 साल पहले क्यों नहीं किया चुनाव से ठीक पहले ही इस योजना को शुरू करने का क्या मसला है इस तरह से तो जनता का फायदा उठा रहे हैं । जब इनको जनता की जरूरत होती है तब यह लॉलीपॉप दिखाकर उनका लुभाने का प्रयास करते हैं और जब यही जनता दर-दर भटकती है उनका काम होता है तो भटकते रहते हैं। मध्य प्रदेश की जनता शिवराज सरकार के प्रति अपना रुख बदल रही है प्रदेश में सरकार किसी की भी बने मगर जनता का रुख भाजपा सरकार के प्रति बदल गया है।

मध्य प्रदेश के युवा शिवराज सरकार से परेशान –

मध्य प्रदेश में जितने भी प्रतियोगी परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं उनका समय पर रिजल्ट नहीं आता और जितनी भी सरकारी वैकेंसी की घोषणा की जाती है उतनी वैकेंसी नहीं आती ऐसे में मध्य प्रदेश का युवा शिवराज सरकार से कोई उम्मीद नहीं रखता । मध्य प्रदेश के युवा को इस बार प्रदेश में भाजपा सरकार नहीं चाहिए रिसर्च यही कहती है प्रदेश में कोई भी सरकार आए लेकिन उनका रुख भाजपा सरकार की ओर बिल्कुल भी नहीं है ।

Join telegram

Leave a Comment