WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एमपी वनरक्षक के 1772 पदों पर वैकेंसी : कैसे करें आवेदन (एमपी 13 जनवरी बड़ी खबर)

मध्य प्रदेश में वनरक्षक की 2023 में भी वैकेंसी निकली थी लेकिन उनमें भी अभी कुछ ऐसे पद हैं जिनकी जॉइनिंग नहीं हो सकी है। मध्य प्रदेश में युवाओं के लिए पटवारी की भर्तियां भी निकली थी लेकिन उन पर भी अभी जॉइनिंग नहीं हो सकी है ।रिजल्ट पटवारी परीक्षा के आए हुए कई महीने बीत चुके हैं लेकिन घोटाले की वजह से पटवारी की भी जॉइनिंग नहीं हो सकी है अभी तक।

वनरक्षक की भर्तियों में मुख्यतः वनरक्षक, सहायक ग्रेड, डाटा एंट्री ऑपरेटर, हल्का वाहन चालक, भारी वाहन चालक, शीघ्र लेखक आदि इन पदों पर वनरक्षक की भर्तियां लंबित हैं। वर्तमान मोहन यादव सरकार द्वारा कैबिनेट बैठक में निर्णय ले लिया गया है। मध्य प्रदेश में लगभग 22000 भर्तियां लंबित हैं जिनमें पटवारी के पद भी शामिल हैं और वनरक्षक के पद भी शामिल है। पटवारी का तो रिजल्ट आ गया है बस जॉइनिंग ही बाकी रह गई है लेकिन वनरक्षक के अभी भी 1772 पद खाली है। फरवरी माह के अंत तक वनरक्षक के 1772 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। भर्तियों के मामले में अन्य राज्यों से मध्य प्रदेश काफी पीछे है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फ़रवरी माह में भी मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा वनरक्षक की भर्तियां निकाली गई थी। 2023 में जो वनरक्षक की भर्ती निकाली गई थी उनके फार्म 25 जनवरी से शुरू हुए थे और 8 फरवरी तक भरे गए थे। 2023 के वनरक्षक भर्ती की परीक्षा मई और जून माह में की गई थी। ऐसी आशा है कि 2024 में भी वनरक्षक की भर्तियां फरवरी के अंतिम सप्ताह में आएंगी और जून में पेपर कराया जाएंगे।

संबंधित खबरें भी पढ़िए-

Related Keywords – Vacancy on 1772 posts of MP Forest Guard: How to apply (MP 13 January big news)

Join telegram

Leave a Comment