WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Whatsapp Channel Recover व्हाट्सएप चैनल वापस कैसे लाएं 100%Genuine

कुछ समय पहले किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि व्हाट्सएप से भी पैसे कमाए जा सकते हैं। प्रारंभ में व्हाट्सएप केवल मैसेज भेजने का प्लेटफार्म भर था। लेकिन धीरे-धीरे इसमें नए फीचर्स जुड़ते गए और आज के समय मैं यूट्यूब, टेलीग्राम आदि पर तो चैनल फीचर्स उपलब्ध थे लेकिन ये किसने जाना था कि व्हाट्सएप भी चैनल फीचर ला देगा।

व्हाट्सएप चैनल से कमाएं लाखों

आज के समय मैं ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए व्हाट्सएप चैनल एक बहुत ही अच्छा माध्यम है। यदि आपके पास व्हाट्सएप चैनल है और यदि उस चैनल पर आपके पास अच्छे फॉलोवर्स हैं तो उस चैनल के माध्यम से आप अच्छे खासे रुपए कमा सकते हैं। व्हाट्सएप चैनल बनाना बहुत ही आसान है। यदि आपने व्हाट्सएप चैनल बना लिया और उस चैनल पर अच्छे खासे फॉलोवर्स हैं और थोड़े दिन बाद आप उस चैनल से अच्छा पैसा भी बना रहे हैं। लेकिन किसी कारणवश आपका चैनल डिलीट हो जाता है या फिर आपका व्हाट्सएप ही डिलीट हो जाता है तो उस समय आप अपने व्हाट्सएप चैनल को‌ वापस लाना चाहते हैं क्यों कि आपका चैनल आपके पैसे कमाने का बहुत अच्छा स्त्रोत बन चुका था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डिलीट चैनल को वापस कैसे लाएं‌ ?

यदि आपने व्हाट्सएप चैनल को डिलीट कर दिया है तो आप उस व्हाट्सएप चैनल को दोबारा कभी भी वापस नहीं ला सकते हैं क्योंकि व्हाट्सएप चैनल डिलीट करते समय वहां पर व्हाट्सएप खुद आपको नोटिस रूप में जानकारी बताता है कि आप यदि व्हाट्सएप चैनल को डिलीट करेंगे तो आप दोबारा व्हाट्सएप चैनल को रिकवर नहीं कर सकते हैं।

व्हाट्सएप डिलीट होने पर व्हाट्सएप चैनल वापस कैसे लाएं?

किसी कारण से यदि आपका व्हाट्सएप डिलीट हो जाता है तो उस स्थिति में आप अपना‌ व्हाट्सएप वापस ला सकते हैं क्योंकि व्हाट्सएप डिलीट होने के बाद आप दोबारा व्हाट्सएप को इंस्टॉल करेंगे और जैसे ही अपना मोबाइल नंबर डालेंगे और ओटीपी वैरिफाई करेंगे तो आपका चैनल वापस आ जाएगा । ध्यान इस बात का दें कि आप उसी नंबर से व्हाट्सएप दोबारा बनाएं जिस नंबर से आपका व्हाट्सएप चैनल बना हुआ था।

चैनल वापस पाने में चैनल लिंक महत्वपूर्ण भूमिका रखता है। व्हाट्सएप टीम से Help Center में जाकर मदद मांगने पर व्हाट्सएप चैनल वापस आने की संभावना बढ़ जाती है।

व्हाट्सएप चैनल वापस लाने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले व्हाट्सएप डाउनलोड करें
  • फिर वही नंबर डालें जिससे पहले व्हाट्सएप बना था
  • मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा उसे वेरीफाइड करें
  • चैट के बैकअप ऑप्शन पर क्लिक करें
  • चैट बैकअप होने के तुरंत बाद ही आपका व्हाट्सएप चैनल वापस आ जाएगा।
Join telegram

Leave a Comment