WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दंदरौआ धाम में कहां रुकें? भंडारे में होता है कैंसर का इलाज

दंदरौआ धाम मंदिर में आप कहीं पर भी रोक सकते हैं क्योंकि रुकने की व्यवस्था और नहाने धोने की व्यवस्था आपको कहीं पर भी मिल जाएगी क्योंकि आपको किराए से यहां पर रूम भी उपलब्ध हो जाता है। एक रात के लिए एक रूम का किराया लगभग ₹600 से लेकर ₹2000 तक के रूम आपको मिल जाएंगे इसके साथ नजदीक में आपको होटल भी मिल जाएगा जहां पर आप पूरी फैमिली के साथ भी रुक सकते हैं । आज की आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा कि भंडारे में कैसे कैंसर का इलाज होता है और दंदरौआ धाम की महिमा का राज क्या है?

दंदरौआ धाम में होटल की व्यवस्था–

होटल की किस्मस्थानदूरी (किलोमीटर)
लग्जरीदंदरौआ धाम, भिंड जिलालगभग 30
उत्तमदंदरौआ धाम, ग्वालियर जिलाउत्तम

दंदरौआ धाम में होटल की कई तरह से व्यवस्था है जैसे की बहुत ही लग्जरी अगर होटल की जरूरत है तो आप भिंड जिले में ही ठहर सकते हैं क्योंकि भिंड जिले से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी के आसपास दंदरौआ धाम सरकार का मंदिर मौजूद है। इसके अलावा अगर आप ग्वालियर जिले से दंदरौआ धाम जाना चाहते हैं तो आप ग्वालियर से भी ठहरने की व्यवस्था उत्तम समझ सकते हैं क्योंकि ग्वालियर से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर यह धाम स्थित है तो आप ग्वालियर में भी रुक सकते हैं जहां पर कई तरह के होटल आपको मिल जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एम्स हॉस्पिटल ने मना किया तो डॉक्टर हनुमान ने कर दिया कमाल–

दंदरौआ धाम में कई बार एमबीबीएस डॉक्टर ने भी डॉक्टर हनुमान के दर्शन किए और यहां का चमत्कार दिखा जिन्होंने बताया कि जो काम कभी कोई डॉक्टर नहीं कर पाया वह काम यहां की भभूति ने कर दिया।

कई प्रकार के डॉक्टर इस प्रकार का चमत्कार सुनने के बाद दंदरौआ धाम जाते हैं और देखते हैं कि आखिर में कौन सा चमत्कार इस धाम पर देखने को मिलता है । यहां के आए हुए मरीज ने भी बताया कि कई बार मुझे कैंसर और मानसिक रोग जैसी बीमारियों ने जकड़ रखा था और बड़े-बड़े डॉक्टर ने मना कर दिया था लेकिन यहां आने के बाद मेरा सब कुछ ठीक हो गया यही यहां का सबसे बड़ा चमत्कार है।

रुकने की फुल फ्री व्यवस्था –

दंदरौआ धाम जाने के बाद आपको ठहरने के लिए कहीं पर भी मिल जाएगा क्योंकि धाम पर रुकने के लिए कई तरह से रुकने की व्यवस्था की गई है जिसकी कोई फीस नहीं लगती केवल यह भक्तों के लिए बनाया गया है। दंदरौआ धाम सरकार की ओर से और यहां के कार्यकर्ताओं की ओर से भक्तों के लिए एक पांडाल तैयार किया गया है जहां पर आने वाले सभी भक्त रुक सकते हैं और बड़ी सफलतापूर्वक दर्शन कर सकते हैं।

माता पीतांबरा होटल दंदरौआ

दंदरौआ धाम मंदिर के ही समीप माता पीतांबरा होटल मौजूद है जहां पर आपको रहने खाने की उत्तम व्यवस्था मिल जाएगी और अपने पूरे परिवार के साथ आपके यहां पर रूम भी उपलब्ध हो जाएगा।

Join telegram

Leave a Comment