WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

90 हजार युवाओं को मोहन सरकार ने दिया रोजगार देने का अटूट वादा : (बहुत ही बड़ी खबर)

एमपी के तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी दी है जिसमें उन्होंने एमपी के युवाओं के लिए एक आदेश जारी किया है । इस आदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने यह आश्वासन दिया है कि एमपी के युवाओं के लिए किसी भी हाल में रोजगार दिया जाएगा एमपी के कई जिले ऐसे बताए हैं जहां पर डॉ मोहन यादव जी के द्वारा सीधा संवाद किया जाएगा । आज की आर्टिकल में हम बात करेंगे कि डॉक्टर मोहन यादव जी के द्वारा एमपी के 90000 युवाओं को किस तरह से रोजगार दिया जाएगा ।

कितने जिलों में आएंगे डॉक्टर मोहन यादव –

वर्ष 2024 की शुरुआत में ही बजट आने से पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा यह घोषणा की गई है कि मध्य प्रदेश के अनूपपुर, बड़वानी,छतरपुर, पन्ना ,दमोह के अलावा कई जिलों में स्वयं जाकर युवाओं को संबोधित करेंगे। इस प्रकार के कार्यक्रम में डॉक्टर मोहन यादव जी के द्वारा होने वाली भर्ती के बारे में 2024 की सभी प्रक्रियाएं बताई जाएगी और किस तरह कौन सी भर्ती की जाएगी इसके बारे में जानकारी दी जाएगी ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रोजगार दिवस पर होगा कार्यक्रम –

प्रतिवर्ष 31 जनवरी को पूरे देश में रोजगार दिवस मनाया जाता है ऐसे में 2024 के समय रोजगार दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश सरकार ने एक कार्यक्रम आयोजित किया है जिसमें डॉक्टर मोहन यादव ने प्रदेश में भारी मात्रा में रोजगार देने का फैसला किया है । डॉ मोहन यादव जी के द्वारा प्रदेश के 90000 युवाओं को निश्चित रूप से रोजगार दिए जाने का फैसला लिया गया है लेकिन आने वाले समय में मुख्यमंत्री जी ने 200000 युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने का फैसला लिया है।

प्रदेश में बेरोजगारी का असर –

मध्य प्रदेश में बेरोजगारी इतनी ज्यादा फैली हुई है कि किसी भी तरह से एकदम से इसे खत्म कर पाना मुश्किल है क्योंकि बीते 19 सालों से प्रदेश में मुख्यमंत्री के पद पर शिवराज सिंह चौहान रहे हैं और उनकी देखरेख में बहुत ही कम रोजगार दिया गया है। 2023 के विधानसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर डॉक्टर मोहन यादव जी को चुना गया है जिन्होंने 2024 की समय 31 जनवरी के दिन बहुत बड़ा ऐलान करने का फैसला लिया है । 31 जनवरी के समय पूरे प्रदेश में रोजगार के लिए भारी मात्रा में रोजगार देने का फैसला लिया जाएगा इसके लिए कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

प्रदेश में होगा रोजगार मेला –

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार देने के लिए रोजगार मेले का आयोजन करने का फैसला लिया है जिसकी जानकारी 31 जनवरी के समय पूरे प्रदेश में की जाएगी। नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ऐसा फैसला लिया है कि प्रदेश में बेरोजगारी की दर को बिल्कुल कम कर दिया जाएगा और सभी युवाओं को रोजगार दिया जाएगा इसके लिए सरकार को कुछ भी करना हो तो सरकार करेगी ।

Join telegram

Leave a Comment